May 18, 2024

केरल: ईसाईयों की प्रार्थना सभा में सिरियल धमाका, शख्श ने जिम्मेदारी लेकर थाने में किया सरेंडर

0
केरल में सीरियल बम ब्लास्ट

केरल ब्यूरो

केरल के कलामासेरी स्थित ईसाई समूह की प्रर्थाना सभा के दौरान एक के बाद एक जोरदार तीन धमाके हुए। जिसकी एक शख्श ने जिम्मेदारी लेते हुए थाने में सरेंडर कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने मामले में शख्श को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस शख्स से पता करने में जुटी है कि इस धामकें में उसके साथ और कौन लोग शामिल थे। अगर शख्श ने ही ये धमाका किया है तो इसके पीछे उसकी क्या मंशा थी।
फिलहाल NIA को शुरुआती जांच में पता चला है कि इन बम धमाकों लिए ‘इंसेंडियरी डिवाइस’ और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस का इस्तेमाल किया गया है. एक्सप्लोसिव सामग्री को टिफिन बॉक्स में छुपाया गया था ताकि धमाके को गुपचुप तरीके से अंजाम दिया जा सके. इस पूरे हादसे में अब तक 40 से अधिक लोग घायल हो गए जबकि 1 की मौत हो गई। धमाके के चलते कन्वेंशन सेंटर में कई जगहों पर आग लग गई। जिसके चलते घटनास्थल पर चारों तरफ चीख पुकार और भगदड़ मच गई। वही हादसे की खबर लगने के बाद मौके पर पहुंचे कलामासेरी थाने के अधिकारी अब हादसे का कारण पता लगाने में जुट गए। गृह मंत्री अमित शाह ने केरल CM से बात कर घायलों का हाल जाना।

धमाके की घटना दुर्भाग्यपूर्ण: सीएम पिनाराई विजयन
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कन्वेंशन सेंटर में हुए धमाके को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया. सीएम ने मामले में अधिकारियों से बात कर घायलों की हर संभव मदद और उपचार करने की बात कही है। सीएम ने कहा कि सरकार इस घटना को गंभीरता से ले रही हैं. फिलहाल मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौपीं गई है। एनआईए अब पूरे मामले की जांच करने में जुट गई है।

केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी हादसे की जांच

गृह मंत्री अमित शाह ने केरल CM से बात कर घायलों का हाल जाना। धमाके की घटना दुर्भाग्यपूर्ण: सीएम पिनाराई विजयनमुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कन्वेंशन सेंटर में हुए धमाके को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया. सीएम ने मामले में अधिकारियों से बात कर घायलों की हर संभव मदद और उपचार करने की बात कही है। सीएम ने कहा कि सरकार इस घटना को गंभीरता से ले रही हैं. फिलहाल मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौपीं गई है। एनआईए अब पूरे मामले की जांच करने में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *