May 4, 2024

ED के सामने आज पेश नही होगें केजरीवाल, नोटिस को बताया गैर कानूनी

0

नई दिल्ली,

दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल गुरूवार (आज) ईडी के सामने पेश नही होगें। उन्होनें ED द्वारा भेजे गए नोटिस को गैर कानूनी और राजनीति से प्रेरित बताया। केजरीवाल ने कहा कि 4 राज्यों में चुनाव है। भाजपा उन्हें चुनाव प्रचार में जाने से रोकना चाहती है। इसलिए भाजपा के कहने पर ईडी ने उन्हें ये नोटिस भेजा है। केजरीवाल ने ईडी को खत लिखकर नोटिस वापस लेने को कहा है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होना है।जिसको लेकर हरेक राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जोर शोर से जुट गया है। अरविंद केजरीवाल भी आज मध्यप्रदेश के सिंगरौली में भगवंत मान के साथ रोड शो करेंगे।

6 महीने पहले भी केजरीवाल से हुई थी पूछताछ

शराब घोटाले मामले में ईडी ने 9 मार्च को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। इसके बाद सीबीआई ने अप्रैल माह में केजरीवाल से लगभग 9 घंटे पूछताछ की थी। उस दौरान सीबीआई ने केजरीवाल से 56 सवाल पूछे थे। उस दौरान भी केजरीवाल ने इसे राजनीतिक षडयंत्र बताते हुए कहा कि भाजपा आम आदमी के विकास कार्यों से डरी हुई है। वो आप पार्टी को खत्म करना चाहती है। आप पार्टी भाजपा के इन हथकंडों से डरने वाली नही है।

दिल्ली के उपराज्यपाल ने की थी जांच की सिफारिश

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव की एक रिपोर्ट के आधार पर, दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने सीबीआई से शराब नीति बनाने और इसके उसमें हुई अनियमितताओं को लेकर जांच की सिफारिश की थी। उसमें कोरोना काल के दौरान खुदरा लाइसेंसधारियों को 144 करोड़ रूपये की छूट देने और हवाईअड्डा क्षेत्र के लिए एक सफल बोली लगाने वाले को 30 करोड़ रूपये का किया गया रिफंड शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *