May 4, 2024

150 देशों में जारी हुआ आईफोन हैंकिग अलर्ट, केंद्र ने दिए जांच के आदेश

0

विपक्ष के आईफोन “हैकिंग” के आरोपों पर एप्पल के बाद अब केंद्र सरकार ने जानकारी देते हुए कहा कि एप्पल का हैकिंग अलर्ट लगभग 150 देशों में जारी किया गया है. सरकार इस मुद्दे पर बेहद गंभीर है। सरकार की तरफ से जांच के आदेश दिए गए है जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि देश में कुछ लोगों को सरकार की आलोचना करने की आदत हो गई है. ये सोते जागते हर समय सरकार की अलोचना में लगे रहते है। ऐसे लोग सिर्फ अपने बारे में सोचते है उन्हें देश और उसके विकास से कोई भी लेना देना नही है।

केंद्र सरकार से पहले आईफोन हैकिंग अलर्ट मामले में एप्पल ने बयान जारी किया। एप्पल ने कहा की उनकी तरफ से किसी को भी कोई भी अलर्ट नही भेजा गया। ये मैसेज अलर्ट किसी तकनीकी खामियां या फिर आसामाजिक तत्वों की हो सकती है। एप्पल की कुछ सूचनाएं झूठी चेतावनी हो सकती हैं लेकिन ये संदेश भविष्य में हैकर्स से बचाने की मदद कर सकते है। ऐसा क्यों हुआ इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। एप्पल की तरफ से जल्द ही मामले में बयान जारी किया जाएगा।

विपक्षी नेताओं को आए थे हैकिंग अलर्ट

मगंलवार को राहुल गांधी के कार्यलय समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं को आईफोन की तरफ से हैकिंग अलर्ट आए थे। जिसके बाद टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, कांग्रेस नेता शशि थरूर, शिवसेना की प्रियंका चतुवेर्दी और एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी समेत कई विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने मैसेज के स्क्रीन शॉट को सोशल मीडिया पर साझा किया है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया पर लिखा अडाणी और पीएमओ के लोग मुझे डराने की कोशिश कर रहे हैं. उनता डर देखकर मुझे उन लोगों पर दया आ रही है. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लिखा एप्पल कंपनी की ओर से एलर्ट मैसेज मिला. ये टैक्स पेयर्स के साथ सही नही है। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ने लिखा आश्चर्य है, कौन हैं ये लोग? शेम ऑन यू.

आपको बतां दे कि आगामी दिनों में 5 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने है। ऐसे में विपक्ष हैकिंग के इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश कर रहा है, हालांकि एप्पल ने हैकिंग के इस मैसेज का खंडन करते हुए जांच की बात कही है और जल्द ही बयान करने साझा करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *