May 18, 2024

अतीक हत्याकांड में 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, हत्या के आरोपियों को 4 दिन की पुलिस रिमांड

0

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के तीन दिन बाद बुधवार को प्रयागराज के शाहगंज थाना के 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। ये वही पुलिसकर्मी हैं जो अतीक की हत्या के दौरान उसकी सुरक्षा में मौजूद थे। SIT की पूछताछ के बाद पुलिस विभाग ने ये ऐक्शन लिया है। जिन पर यह कार्रवाई की गई है, उनमें एसओ अश्वनी कुमार सिंह के अलावा दो सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबल शामिल हैं।

वहीं अतीक और अशरफ हत्याकांड के तीनों आरोपी शूटर्स लवलेश, सनी और अरुण को प्रयागराज के CJM कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट द्वारा तीनो आरोपियों को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर दे दिया। हालांकि पुलिस ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी। CJM कोर्ट के जज दिनेश कुमार गौतम ने रिमांड पर फैसला सुनाया।

रिमांड मिलने के बाद पुलिस लाइन में उपायुक्त क्राइम सतीश चंद्र, एसीपी सत्येंद्र तिवारी और इंस्पेक्टर ओम प्रकाश तीनों शूटर्स से पूछताछ कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि पुलिस ने इनके लिए 100 सवाल तैयार किए हैं। पुलिस को इन आरोपियों के मोबाइल की भी तलाश है। मोबाइल की जांच कर यह पता करने की कोशिश की जाएगी कि आखिरी वक्त में ये किन लोगों के संपर्क में थे।

अतीक की गैंग का इनामी शूटर असाद कालिया गिरफ्तार
माफिया अतीक की हत्या के बाद पुलिस लगातार उसकेे करीबियों की तलाश में जुटी हुई है। इसी कड़ी में प्रयागराज पुलिस को एक सफलता हाथ लगी। बुधवार को प्रयागराज पुलिस ने अतीक गैंग के शूटर असाद कालिया को गिरफ्तार किया है। उस पर 50 हजार का इनाम था। असाद कालिया को अतीक गैंग का फाइनेंसर बताया जाता है। पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *