May 18, 2024

ICC ने किया WTC फाइनल के प्राइस का ऐलान, डिफेंडिंग चैंपियन को मिलेंगे सिर्फ 82 लाख

0

मोहित मौर्या, खेल डेस्क

ICC ने अगले महीने में खेले जाने वाले WTC फाइनल के प्राइस मनी का ऐलान कर दिया है। इसकी जानकारी शुक्रवार को आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी। हालांकि इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्राइस मनी में कोई भी बदलाव लही किया गया है। पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन की प्राइस मनी दी जाएगी। पिछले सीजन यह इनाम न्यूजीलैंड ने जीता था। वहीं इस साल फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होनी है।

7 से 12 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ICC ने इनामी राशि की घोषणा कर दी। इसमें जीतने वाली टीम को तो करोड़ो की राशि मिलेगी ही, साथ ही टेबल में अंतिम पायदान पर रही टीम भी लाखों की राशि अपने घर लेकर जाएगी। WTC 2021-23 में कुल 9 टीमों ने हिस्सा लिया था जिसमें सबसे अन्तिम पायदान पर बांग्लादेश की टीम रही है। लेकिन अंतिम पायदान पर रहने के बावजूद भी बांग्लादेश 82 लाख का प्राइस अपने घर लेकर जाएगी। पढ़िए सभी टीमों को मिलेगा कितना इनाम-

विजेता : 13.23 करोड़
उप विजेता :  6.61 करोड़ 
दक्षिण अफ्रीका : 3.5 करोड़
इंग्‍लैंड : 2.8 करोड़ 
श्रीलंका : 1.6 करोड़
न्‍यूजीलैंड : 82 लाख 
पाकिस्‍तान : 82 लाख 
वेस्‍टइंडीज :  82 लाख 
बांग्‍लादेश : 82  लाख

WTC की डिफेंडिंग चैंपियन न्यूजीलैंड की टीम इस सीजन खास प्रदर्शन नही कर पाई। इसके चलते कीवी टीम इस सीजन प्वाइंट्स टेबल में छठे पायदान पर रही। इसी कारण पिछली बार 13 करोड़ से अधिक का प्राइस जीतने वाली टीम इस सीजन मात्र 82 लाख ही जीत पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *