May 18, 2024

तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, हफ्ते में तीसरी बार पहुंचे अस्पताल

0

दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता सत्येंद्र जैन की तिहाड़ जेल में एक बार फिर तबीयत खराब हो गई। बुधवार को जेल के वाशरूम में सत्येंद्र जैन बेहोश होकर गिर गए थे। इसके बाद उन्हे गुरुवार को दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया। सत्येंद्र जैन एक हफ्ते में तीसरी बार तबीयत बिगड़ने के चलते अस्पताल पहुंचे है। इससे पहले 22 मई को उन्हें दिल्ली के ही सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था। तब उन्हें रीढ़ में परेशानी आई थी। 20 मई को भी वो इसी परेशानी के चलते दीन दयाल अस्पताल लाए गए थे।

गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में 31 मई 2022 से हिरासत में है। जहां लगातार उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही है। सत्येंद्र जैन के वकील अभिषेक एम सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान उनकी गिरती सेहत का हवाला दिया था। सिंघवी ने कहा था कि वो आदमी कंकाल हो गया है, जेल में 35 किलो वजन घट गया है। 

फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में गर्मी की छुट्टियां हो गई है, इस कारण जैन के वकील ने वेकेशन बेंच में सुनवाई की छूट मांगी थी। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें वेकेशन बेंच में जाने की परमिशन दी थी। जस्टिस एएस बोपन्ना और हिमा कोहली की बेंच ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र की याचिका पर ED को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

केजरीवाल ने मोदी सरकार पर कसा तंज

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल में सत्येंद्र जैन के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की और साथ ही मोदी सरकार पर जमकर तंज कसा। केजरीवाल ने अपने ट्विटर पर लिखते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन जी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। बीजेपी सरकार के इस अहंकार और जुल्म को दिल्ली और देश के लोग अच्छे से देख रहे हैं। भगवान भी इन अत्याचारियों को कभी माफ नहीं करेंगे। इस संघर्ष में जनता हमारे साथ है, ईश्वर हमारे साथ हैं, हम सरदार भगत सिंह जी के चेले हैं। जुल्फ, अन्याय और तानाशाही के खिलाफ हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *