May 18, 2024

नशे के सौदागरों के खिलाफ यूपी पुलिस सख्त, छापेमारी में 200 करोड़ की ड्रग बरामद

0

बुधवार को नशे के सौदागरों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस ने ड्रग माफियाओं के खिलाफ प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी की है। दरअसल स्वाट टीम को पिछले लंबे से ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित एक तीन मंजिला मकान में नशे का उत्पाद करने वाली फैक्ट्री संचालित किए जाने की खबर मिल रही थी। जिसके आधार पर पुलिस ने लंबे प्रयास के बाद बुधवार को एकाएक फैक्ट्री पर छापा मारा और मौके से 9 विदेशी युवको समेत 200 करोड़ रूपये की ड्रग को बरामद कर लिया।

पुलिस के अनुसार ये ड्रग माफिया केवल भारत में ही नही बल्कि विदेशों में भी इसकी तस्करी किया करते थे। फिलहाल पुलिस को इन तस्करों के पास से कोई भी पहचान पत्र बरामद नही हो सका है जिसके चलते पुलिस अब इन युवकों से इनकी पहचान पता करने में जुटी है। इसके साथ ही पुलिस अब ये भी पता करने की की कोशिश कर रही है की ये तस्कर देश-विदेश में किस-किस को ड्रग की सप्लाई किया करते थे।

फिलहाल पुलिस ने इन तस्करों के पास से 200 करोड़ रुपये की नारकोटिक्स एमडीएमए मेथ्स और भारी मात्रा में रॉ मटेरियल भी बरामद किया है और अब पुलिस इन तस्करों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई मे जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *