May 18, 2024

बुलंदशहर की बेटी ने किया जिले का नाम रौशन, PCS की परीक्षा में तीसरी रैंक पर रही नमृता

0

देश की बेटियां इन दिनों किसी भी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नही हैं, फिर चाहे वो खेल हो या शिक्षा, हर क्षेत्र में देश की बेटियां नाम रौशन कर रही हैं। हालही में आए PCS परीक्षा परिणामों में भी बेटियों ने अपना परचम लहरा दिया है। पहले स्थान पर आगरा की दिव्या सावरकर दूसरे पर दूसरे पर लखनऊ की प्रतीक्षा पांडेय और तीसरे स्थान पर बुलंदशहर नम्रता सिंह रही। 24 वर्षीय नम्रता सिंह ने PCS की परीक्षा में तीसरा स्थान पाकर ना सिर्फ जिले का नाम रोशन किया बल्कि परिवार की शान में भी चार चांद लगा दिये। नम्रता के पीसीएस में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद पूरे जिले में बेटी की चर्चा जोरो पर हो रही है। हर कोई उनकी तारीफ करते नजर आ रहे है।

बुलंदशहर की 24 वर्षीय नम्रता अनूपशहर की रहने वाले वाली है। उन्होने अपनी 10वीं और 12वीं की पढ़ाई जिले के ही जेपी विद्या मंदिर से की। उस दौरान उन्होनें CBSE टॉप भी किया था। ऐस में अब एक बार फिर नमृता ने पीसीएस में तीसरा स्थान पाकर परचम लहरा दिया है।

गौरतलब है कि नम्रता की मां DPBS कॉलेज ने बतौर प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं और पिता एटा ग्राम्य विकास विभाग में उपनिदेशक है। फिलहाल बेटी के पीसीएस में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद परिवार में जश्न का माहौल है। बेटी को बधाई देने के लिए रिश्तेदारों का पहुचना भी शुरू हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *