May 18, 2024

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया उमेश पाल की हत्या का एक आरोपी

0

कुछ दिन पहले प्रयागराज में हुई उमेश पाल की हत्याकांड में शामिल अरबाज नाम के बदमाश का सोमवार को प्रयागराज पुलिस द्वारा एनकाउंटर कर दिया गया। पुलिस द्वारा इस वारदात को धूमनगंज के नेहरू पार्क में अंजाम दिया गया। पुलिस के मुताबिक, वारदात के बाद से अरबाज नेहरू पार्क इलाके में छिपा था।

जब प्रयागराज पुलिस को अरबाज के नेहरू पार्क में छुपे होने की खबर मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस और एसटीएफ की टीम ने पार्क का घेराव कर लिया। अरबाज को इसकी भनक लगते ही उसने मौके से भागने की कोशिश में पुलिस वालो पर फायरिंग कर दी, उसने थाना प्रभारी राजेश कुमार मौर्या पर गोली चलाई। हाथ गोली लगने से राजेश घायल हो गए। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग करनी पड़ी और पुलिस की फायरिंग में गोली अरबाज के सीने और पैर में जा लगी। पुलिस ने घायल अरबाज को स्वरूपरानी नेहरू (SRN) अस्पताल भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं, घायल थाना प्रभारी राजेश का इलाज चल रहा है।

उमेश पाल पर हमला करने के बाद अरबाज का चेहरा CCTV फुटेज में आया था। पता चला था कि पुरामुफ्ती के सल्लाहपुर निवासी अरबाज नाम का शातिर अपराधी कार चला रहा था। अरबाज अतीक अहमद के बेटे असद का ड्राइवर था। हमलावरों की क्रेटा गाड़ी पुलिस ने बरामद की है। अरबाज को बाहुबली अतीक अहमद का बेहद खास माना जाता था। उसका पिता भी अतीक अहमद की गाड़ी चलाता था।

अतीक अहमद की पत्नी और बसपा नेता शाइस्ता परवीन, उनके बेटे एजम, अबान, अली, उमर और दोस्त रेहान से पुलिस पूछताछ कर रही है। जेलों में बंद अतीक के गुर्गों से भी यूपी STF पूछताछ कर रही है। यही नहीं, अहमदाबाद जेल में बंद अतीक से मिलने वालों की भी डिटेल खंगाली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *