May 18, 2024

रविवार को गिरफ्तार किए गए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को  सोमवार दोपहर 1 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। दिल्ली शराब नीति मामले में रविवार को CBI ने सिसोदिया से 8 घंटे पूछताछ की थी।  रिपोर्ट्स में CBI  सूत्रों के हवाले से कहा गया कि जब लिकर पॉलिसी के जरिए कारोबारियों को फायदा पहुंचाया जा रहा था, उस दौरान सिसोदिया ने एक दिन में 3 फोन बदले थे।

जुलाई 2022 में दिल्ली के उप-राज्यपाल वीके सक्सेना ने सिसोदिया पर शराब पॉलिसी में भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए थे, और सिसोदिया के खिलाफ CBI जांच की मांग की। इसके बाद ED और CBI ने सिसोदिया के खिलाफ जांच शुरू की।

रविवार को मनीष सिसोदिया से 8 घंटे की पूछताछ के बाद CBI ने कहा कि सिसोदिया से जो सवाल किए गए, उनका जवाब संतोषजनक नहीं था। सिसोदिया की गिरफ्तारी शराब नीति में गड़बड़ियों और इसके जरिए निजी लाभ पहुंचाने के मामले में हुई है। इसी मामले में सिसोदिया से सवाल किए गए लेकिन उन्होने कई अहम सवालों के जवाब टाल दिए। हमने उनके सामने सबूत भी पेश किए, लेकिन उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया।

ED ने अपनी जाँच में दिल्ली के एक कारोबारीदिनेश अरोड़ा को सिसोदिया करीबी बताया। उनकी डिटेल्स के आधार पर सिसोदिया से सवाल पूछे गए।

दिनेश अरोड़ा दिल्ली में रेस्टोरेंट चलाते हैं। एजेंसी ने कहा कि अरोड़ा को आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने चुनावी फंडिंग के संबंध में बात की थी। इसके बाद अरोड़ा ने कई कारोबारियों से फंडिंग में सहयोग मांगा और विधानसभा चुनावों के लिए सिसोदिया को 82 लाख रुपए दिए।

आम आदमी पार्टी का पूरे देश में प्रदर्शन

सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी पूरे देश मे प्रदर्शन कर रही है। आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ बयान बाजी शुरु कर दी है। AAP प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा- मनीष के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला, फिर गिरफ्तारी कैसे हुई। दोनों चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं है। अब CBI कोर्ट में कहेगी, ये बड़े प्रभावी हैं। इसलिए इन्हें जांच होने तक जेल में रखा जाए।

वहीं AAP विधायक आतिशी भाजपा पर तंज कसते हुए कहते हैं कि मनीष सिसोदिया ने पिछले आठ साल में दिल्ली के सरकारी स्कूलों की काया पलट कर दी। उन्हें इसी की सजा मिल रही है। भाजपा कह रही है कि ये 10 हजार करोड़ रुपए का घोटाला है। ये पैसा कहां हैं। CBI ने सिसोदिया के घर, उनके रिश्तेदारों, दोस्तों तक की तलाशी ली, लेकिन ये रुपया नहीं मिला। ये रुपए कहां हैं। सरकार ये नहीं बता पा रही है।

केजरीवाल भी जाएंगे जेल: बीजेपी

सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद भाजपा ने भी आम आदमी पार्टी पर तंज कसना शुरु कर दिया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा- सिसोदिया पहले ऐसे शिक्षा मंत्री हैं, जो शराब घोटाले में गिरफ्तार हुए हैं। उन्होंने स्कूल के आसपास शराब दुकानें खुलवाकर बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ किया। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि सिसोदिया को तो गिरफ्तार होना ही था, अगला नंबर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *