June 16, 2024

IPL में आज गुजरात और हैदराबाद की भिड़ंत, गुजरात जीती तो होगी क्वालिफाई

0

आईपीएल के इस सीजन का 62वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। मैच शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले सीजन की चैंपियन गुजरात टाइटंस इस सीजन भी शानदार प्रदर्शन कर रही है और प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है। साथ ही गुजरात गुजरात का प्लेऑफ में भी पहुंचना लगभग तय है। ऐसे मुंबई के खिलाफ 27 रनों से पिछला मुकाबला हारकर आ रही गुजरात की टीम जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगी।

हैदराबाद भी कर सकती है क्वालिफाई

गुजरात की टीम 16 अंको के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है, ऐसे में अगर आज का मुकाबला गुजरात जीतती है तो उसका प्लेऑफ के लिए क्वालिफिकेशन पक्का हो जाएगा। वहीं दूसरी ओर हैदराबाद के 11 मैंचो में सिर्फ 8 अंक ही हैं और टीम का प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना लगभग नामुमकिन हो गया है। लेकिन यदि मैथिमेटिकली देखा जाए तो हैदराबाद की टीम अभी भी प्लेऑफ तक पहुंच सकती है। हैदराबाद यदि अपने बचे हुए तीनो मुकाबलों में बड़े अंतर से जीत हासिल करती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे। ऐसे में यदि 14 अंको पर कोई टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करती है तो बेहतर रनरेट के चलते हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

जानिए अहमदाबाद की पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों के लिए अभी तक अधिक फायदेमंद रही है। इस मैदान पर इस सीजन अबतक 6 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें 6 पारियों में 200 से अधिक का स्कोर बन चुका है। जबकि सिर्फ एक मैच ही लो स्कोरिंग रहा है जिसमें दिल्ली की टीम ने महज 130 रन बनाकर ही 5 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं इस मैदान पर स्पिन व तेज गेंदबाद दोनो को लगभग बराबर फायदा रहता है। गुजरात की टीम से तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी और स्पिनर राशिद खान दोनो ही पर्पल कैप की लिस्ट में शामिल हैं।

टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटंस: (कप्तान) हार्दिक पांड्या, रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवटिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और नूर अहमद।

सनराइजर्स हैदराबाद: (कप्तान) एडन मार्क्रम, अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन, ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार और फैजलहक फारुखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *