May 18, 2024

ईद पर सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान रिलीज, पढ़िए रिव्यू

0

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान इस ईद पर फैंस के लिए किसी का भाई किसी की जान फिल्म के माध्यम से 4 साल बाद पर्दे पर वापसी की है। 21 अप्रैल को उनकी फिल्म देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, जिसे फरहाद सामजी ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में पूजा हेगड़े, वेंकटेश, भूमिका चावला, शहनाज गिल, पलक तिवारी, राघव जुयाल जैसे कई किरदार नजर आए हैं। वहीं फिल्म में दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक, भाग्यश्री, रामचरण जैसे कई कलाकारों के छोटे-मोटे रोल हैं।

क्या है फिल्म की कहानी

फिल्म में सलमान खान भाईजान की भूमिका में ही नजर आए है जो अपने तीन भाइयों के साथ दिल्ली में रहता है और अपने भाइयों को सबसे ज्यादा प्यार करता है। लेकिन उसने भाइयों से कई राज छुपाए हैं। भाईजान भाइयों से बिछड़ने के डर से कभी शादी नहीं करना चाहते हैं। एक बार उन्हें भाग्य नाम की लड़की से प्यार जरूर हुआ था, लेकिन छोटे भाइयों ने उन्हें शादी से रोक दिया।

भाईजान कसम खा लेते हैं कि कभी शादी नहीं करेंगे। जब तीनों छोटे भाई इश्क, मोह, लव बड़े होते हैं तो उन्हें सुकून, मुस्कान, चाहत नाम की 3 लड़कियों से प्यार हो जाता है। तीनों भाई अब अपने भाईजान और मोहल्ले में नई-नई आई भाग्य को अपनी भाभी मानकर लव स्टोरी क्रिएट करने लगते हैं।

कई ट्विस्ट एंड टर्न के बाद भाईजान को भी भाग्य से प्यार हो जाता है, लेकिन भाग्य के साथ-साथ परिवार की जिंदगी में वॉयलेंस की भी एंट्री हो जाती है। भाग्य वॉयलेंस से नफरत करती है और उसका बड़ा भाई अन्नाया गुंडमनैन्नी भी अहिंसावादी है। अब भाग्य के बड़े भाई अन्नाया, भाईजान को कैसे अपनाएंगे या परिवार के साथ क्या होगा, यही फिल्म की कहानी है।

गानो की अधिकता पर BGM शानदार

भाईजान की इस ढ़ाई घंटे की फिल्म में 8 गाने हैं। जो कहीं-कहीं सीन में अचानक ही आ जाते हैं, जिन्हे सुनकर ऐसा लगता कि अगर ये गाना न भी होता तो कहानी पर फर्क नहीं पड़ता। वहीं फिल्म के बैकग्राउंड म्यूजिक की बात की जाए तो वह बेहद शानदार है।

फैमिली पैकेज है फिल्म

फिल्म की कहानी एवरेज है लेकिन फिल्म कंप्लीट फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें एक्शन, फैमिली ड्रामा, रोमांस, नाच-गाना, कॉमेडी हर एक एंटरटेनिंग एलिमेंट डाला गया है। ढाई घंटे की फिल्म किसी का भाई किसी की जान को आप फैमिली के साथ जरूर एंजॉय करेंगे। फिल्म में पहली बार सलमान के साथ स्क्रीन शेयर कर रही पूजा हेगड़े के किरदार ने सबका दिल जीत लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *