May 18, 2024

बिना हेलमेट बाइक चलाते पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल, कटा चालान

0

सोशल मीडिया पर दो गाजियाबाद पुलिसकर्मियों का बिना हेलमेट ड्राइविंग करने का वीडियो वायरल होने के बाद दोनों पुलिस वालो को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। एक ओर जहां सोशल मीडिया पर दोनों ही पुलिसकर्मी जमकर ट्रोल हो रहा है, वहीं दूसरी ओर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा दोनों का ₹1000 का चालान भी किया गया। चालान की एक प्रति गाजियाबाद पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा, “श्रीमान जी ट्विटर पर प्राप्त शिकायत का संज्ञान लेते हुए चालानी कार्यवाही की गई।”
आपको बता दें कि पूरा मामला गाजियाबाद का है, जहां स्कूटी से जा रही दो लड़कियों ने बिना हेलमेट बाइक पर जा रहे हैं दो पुलिसकर्मियों का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया। जिसमें लड़कियां पुलिसकर्मियों से चिल्ला-चिल्लाकर पूछ रही है कि उनका हेलमेट कहा है। जिसका कोई भी जवाब दिए बिना ही पुलिस वाले अपनी बाइक भगाये जा रहे थे। जब लड़कियों ने पास जाकर वीडियो बनाते हुए पुलिसवालों से फिर से हेलमेट के बारे में पूछा तो दोनो पुलिसकर्मियों ने सायरन बजाते हुए अपनी बाइक तेज गति से भगा ले गए। जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

पूरा वीडियो 1 मिनट 28 सेकंड का है। जिसे देखकर सोशल मीडिया पर लोग लड़कियों की तारीफ कर रहे है। लोगों का कहना है कि लड़कियों ने पुलिस वालों को सबक सिखा दिया। वही लोग कमेंट में पुलिस वालों को जमकर ट्रोल भी कर रहे है। उनका कहना है कि ट्रैफिक नियम सिर्फ जनता के लिए ही नही बल्कि पुलिस वालों के लिए भी बराबर होते हैं, अगर पुलिसवाले जनता का चालान काट सकते हैं तो उनका भी चालान कटना चाहिए।
इस वीडियो के वायरल होने के बाद गाज़ियाबाद पुलिस ने घटना में संज्ञान लिया और वाहन के मालिक पर बिना हेलमेट बाइक चलाने के लिए 1000 का जुर्माना लगाया। जिसकी जानकारी खुद गाजियाबाद पुलिस ने दी। गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने टि्वटर हैंडल पर चालान की एक प्रति साझा करते हुए बताया कि बिना हेलमेट मोटरसाइकिल चलाने के लिए वाहन के मालिक पर जुर्माना लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *