May 18, 2024

पंजाब सरकार ने शुरू की ‘CMdiyogshala’ मुफ्त में घर तक भेजे जाएंगे योगा टीचर

0

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा बुधवार को CMdiyogshala का उद्घाटन किया गया, जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे और इसके उद्घाटन पर जनता को संबोधित किया।
केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहां कि हमारी सरकार नए-नए प्रयोगों के लिए जानी जाती है, और इन्हीं में हमारा एक प्रयोग योगा क्लास शुरू कराना था, जिसे उनकी सरकार द्वारा दिल्ली में शुरू भी कराया गया लेकिन दिल्ली के एलजी द्वारा इसे बंद करा दिया गया था। यह योजना जनता की भलाई के लिए थी, जिसे एलजी साहब रोक नहीं सकते।

आगे उन्होंने कहा कि लेकिन अब हम यह योजना पंजाब में शुरु कर रहे हैं, जिसमें यदि किसी मोहल्ले य कॉलोनी में कम से कम 25 लोग इकट्ठा होकर एक साथ योगा करना चाहते हैं तो उनके लिए सरकार की तरफ से एक योगा टीचर भेजा जाएगा, जो सही ढंग से लोगों को योगा करना सिखाएगा. इसके लिए पंजाब सरकार द्वारा एक मोबाइल नंबर जारी किया गया जिस पर मिस कॉल देकर अपनी जगह का पता देना होगा, जिसके बाद सरकार उस पते पर योगा टीचर भेज देगी। अभी यह योजना सिर्फ 4 शहरों में ही शुरू की गई है जिसमें फगवाड़ा, पटियाला, अमृतसर और लुधियाना शामिल है। केजरीवाल ने कहा कि अभी सिर्फ इन्हीं चार शहरों में यह योजना शुरू की गई है कुछ समय बाद पंजाब के हर पिंड और हर शहर में यह योजना शुरू की जाएगी।

इसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बात करते हुए कहा पंजाब में स्वास्थ्य संबंधित कई कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब में अब तक 504 मोहल्ला क्लीनिक शुरू हो चुके हैं, जहां पंजाब की जनता का मुफ्त इलाज संभव है। यहां फ्री डॉक्टर, फ्री दवाई और हर प्रकार की स्वास्थ संबंधित सलाह बिल्कुल मुफ्त दी जाएगी। आगे उन्होंने कहा कि यह तो सिर्फ शुरुआत है, धीरे-धीरे पंजाब के हर पिंड में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *