May 19, 2024

नए वैरीअंट के साथ बढ़ रहा कोरोनावायरस, रोजाना तीन हजार से ज्यादा नए केस

0

देशभर में कोविड वैक्सीनेशन होने के बाद कुछ समय तक शांत रहे कोरोना वायरस ने फिर से अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। जनवरी 2022 में आई कोरोनावायरस की तीसरी लहर के 1 साल बाद फिर से कोरोना तेजी के साथ बढ़ रहा है। हालात यह है की रोजाना 100-200 तक रहने वाले केस अब 3-4 हजार की संख्या को छू रहे हैं।
देश में कोरोना के मामले थमें भी नहीं थे कि पिछले कुछ दिनों से नए मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है, जिसके चलते जनता और सरकार दोनों ही टेंशन में है। देश की राजधानी दिल्ली में संक्रमण दर 18.59% हो गई है।
2019 में आए कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में कोहराम मच गया था और लाखों लोगों ने अपनी जान गवाई थी। भारत ने कोविन वैक्सीन के जरिए इस पर काबू पा लिया था लेकिन वर्तमान में वैक्सीनेशन के बावजूद भी कोरोना का नया वैरीएंट फिर से देश भर में फैल रहा है। विशेषज्ञो के अनुसार कोरोणा का नया वैरीएंट BB.1.16 है जो पहले वायरस के मुकाबले ज्यादा ताकतवर हो सकता है।

दिल्ली में कोरोनावायरस पॉजिटिविटी रेट 18.59% पहुंच गया है, यहां पर मात्र 1581 टेस्ट किए गए जिसमें से 293 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव निकले, वहीं दिल्ली में कोरोनावायरस दो लोगों की मौत भी हुई है। देश भर की बात की जाए तो भारत में 3 अप्रैल को 3038 नए केस दर्ज किए गए। इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 21179 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *