May 18, 2024

कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर से बढ़ने लगा है। बीते 24 घंटों में देश में 3016 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। पिछले 6 महीनों में कोरोना के केस सामने आने के मामले में यह सबसे ज्यादा हैं। जिसके बाद वर्तमान में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 13509 हो गए हैं। आखरी बार पिछले साल 2 अक्टूबर को 3000 से ज्यादा मामले 24 घंटों में दर्ज की गए थे। पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 की वजह से 14 मौतें हो चुकी हैं, जिस कारण मरने वालों की संख्या 5,30,862 हो गई है।
देश की राजधानी दिल्ली में ही पिछले 24 घंटे में 2 लोगों की मौत हुई है और 300 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद शहर में एक्टिव केस की संख्या 806 हो गई है। बढ़ते हुए मामलों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों और विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ बैठक करेंगे और फिर से बढ़ते मामलों की रोकथाम पर चर्चा करेंगे।

वहीं दिल्ली सरकार ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर में बढ़ोतरी की तुलना पिछली लहर से नहीं कर सकते, ये वैरिएंट सीरियस नहीं है। एक्सपर्ट बताते हैं कि देश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के पीछे कोरोना का नया सब-वैरिएंट XBB.1.16 हो सकता है और इसके कारण भविष्य में नई लहर की की संभावना भी बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *