May 18, 2024

Pakistan: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी जल्द, पुलिस से भिड़े समर्थक

0

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सरकारी खजाने (तोशाखाना) के बेशकीमती गिफ्ट्स कौड़ियों के दाम खरीदकर उन्हें अरबों रुपए में बेचने के आरोप में 19 घंटे से गिरफ्तार करने की कोशिश जारी है। जिसके लिए मंगलवार शाम से ही इमरान के घर के पास जमान पार्क में पुलिस बल मौजूद है।
उधर इमरान की गिरफ्तारी को लेकर उनके समर्थको में काफी ज्यादा रोष है। इमरान की पार्टी PTI के कार्यकर्ता हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस पर पत्थर और पेट्रोल बम भी फेंके। हालात को संभालने के लिए जमान पार्क में एडिशनल फोर्स बुलाई गई है। मदद के लिए हेलिकॉप्टर और ड्रोन भी तैनात किए गए हैं।
इमरान ने अपनी गिरफ्तारी से पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा- मेरी गिरफ्तारी लंदन प्लान का हिस्सा है। उनका मकसद मुझे जेल में डालना और PTI को गिराना है। उन्हें नवाज शरीफ के सारे केस खत्म करने हैं। मुझे जेल में डालने का कानून से कोई ताल्लुक नहीं है। मैंने कोई जुर्म नहीं किया है। मैं सारी कौम को बता रहा हूं कि वे फिर से आएंगे और हमारे लोगों पर टियर गैस और वॉटर कैनन से हमला करेंगे।
इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें 29 मार्च तक गिरफ्तार करने का ऑर्डर जारी किया था। इमरान का कहना है कि उन्होंने 18 मार्च तक प्रोटेक्टिव बेल ले रखी है, लेकिन पुलिस अभी ही उन्हें अरेस्ट करने की कोशिश कर रही है।
इसी बीच इमान ने बुधवार को ट्वीट कर कहा-पुलिस सीधे तौर पर लोगों से भिड़ रही है। गोलियां चला रही है। मेरी गिरफ्तारी तो बहाना है, उनका असली मकसद तो मेरी हत्या करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *