May 18, 2024

करप्शन पर बड़ा वार, घूस लेते लेखपाल रंगे हाथ गिरफ्तार

0

आकाश सोनी, आयोध्या

हमारे देश में भ्रष्टाचार एक बहुत बड़ी समस्या है, जगह-जगह से घूसखोरी की खबरें सामने आती रहती हैं। ऐसी ही एक खबर उत्तर प्रदेश से सामने आई है, जहाँ तहसीलदार एक व्यक्ति से दाखिल खारिज कराने के बदले 3000 रुपये की रिश्वत मांग रहा था, जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया और तहसीलदार को जेल का रास्ता देखना पड़ गया।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में गुरुवार को एंटी करप्शन टीम ने एक लेखपाल को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार थाना कैंट निवासी कृष्ण भूषण ने एंटी करप्शन टीम से कुछ दिन पूर्व शिकायत की थी कि सोहावल तहसील क्षेत्र में कार्यरत दिनेश चौरसिया नामक लेखपाल उनसे दाखिल खारिज करने के नाम पर तीन हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने जाल बिछाकर लेखपाल को रंगे हांथ गिरफ्तार करने का प्लान बनाया और फिर उसके बाद जैसे ही कृष्ण भूषण दाखिल खारिज कराने के एवज में लेखपाल को तीन हजार रुपए रिश्वत देने लगे तभी एंटी करप्शन टीम मौके पर पहुंचकर लेखपाल को रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार करने के बाद एंटी करप्शन अधिकारी धनंजय सिंह ने बताया कि थाना कैंट के रहने वाले कृष्ण भूषण की शिकायत पर लेखपाल को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल लेखपाल को एंटी करप्शन ने पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है और आगे की कार्रवाही में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *