May 18, 2024

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से गौतम अडानी लगातार विवादों के घेरे में हैं, उनके शेयरों में भी तेजी से गिरावट देखी जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद से ही संसद से लेकर सड़को तक हंगामा मचा हुआ है। यह विवाद अब राजनीतिक रूप ले चुका है। पूरा विपक्ष एकजुट होकर वर्तमान सरकार को घेरने में लगा है और अडानी ग्रुप पर जाँच की मांग कर रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने अन्य विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर  पूरे देश में मोदी सरकार से खिलाफ प्रदर्शन का ऐलान किया है।

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ऐलान किया  था कि अडानी ग्रुप के खिलाफ पूरे देश में आंदोलन करेंगे। उन्होने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि केन्द्र सरकार आम लोगो के पैसे का इस्तेमाल अपने करीबी दोस्तो की मदद के लिए कर रही है,जिसका कांग्रेस पार्टी विरोध करती है और अब सोमवार को LIC और SBI के दफ्तरो के सामने  देशभर के जिलों में आंदोलन किया जाएगा। इसके बाद से सोमवार को पूरे देश से लगातार कांग्रेस के प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं। दिल्ली में कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेन्टस् यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI)  भी प्रदर्शन पर उतरी है और अडानी के मामले पर जाँच की मांग कर रही है।

NSUI Students protest

सपा सांसद रामगोपाल यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि अडानी के जो शेयर्स SBI और LIC ने खरीदे, उसकी JPC के जरिए जांच हो। ये पैसा क्यों दिया गया, किन शर्तों पर दिया गया, इसकी जांच होना जरूरी है। इन पर दबाव किसका था? जब तक JPC के जरिए जांच नहीं होगी तब तक इसका पता नहीं चलेगा, इसलिए जांच होनी चाहिए।

दिल्ली से लेकर कर्नाटका, तेलंगाना, केरला व देश के कई अन्य राज्यों और जिलों में भी LIC और SBI के दफ्तरों के सामने विरोध प्रदर्शन जारी है और अडानी मामले में JPC द्वारा जांच कराने के मुद्दे को उठाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *