May 18, 2024

गाजियाबाद: भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस की तैयारियां जोरों पर, 9 दिन के ब्रेक के बाद 3 जनवरी से राहुल गाँधी फिर भरेंगे हुंकार

0

गाजियाबाद ब्यूरो

24 दिसंबर की रात से 9 दिन के ब्रेक पर चल रही राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा एक बार फिर हुंकार भरने को तैयार है। 3 जनवरी को राहुल गाँधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर से होते हुए उत्तर प्रदेश में एंट्री करेंगी। जिसको लेकर स्थानीय नेता भी बेहद उत्सुक दिख रहे है। गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, पिलखुआ, मोदीनगर, मुरादनगर और बुलन्दशहर तक के स्थानीय नेताओ ने राहुल की भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत को लेकर जोर शोर से तैयारियां भी शुरू कर दी है। हरेक स्थानीय कांग्रेसी नेता चाहता है की जब राहुल गाजियाबाद में प्रवेश करें तो भारी से भारी संख्या में लोग उनकी इस यात्रा का स्वागत करें। इसके लिए स्थानीय कांग्रेसी नेताओं ने अलग अलग स्थानीय संगठन व दल के नेताओं को भी निमंत्रण भेजना भी शुरू कर दिया है।

खोड़ा कॉलोनी में कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने की बैठक

शुक्रवार को वार्ड नंबर 31 इतवार बाजार रोड पर कांग्रेसी नेता सैयद साकिर अली की अगुवाई में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की गई। बैठक में 3 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा को लेकर रोडमैप तैयार किया गया। बैठक के दौरान साकिर अली ने कई बार बीजेपी पर भी तंज कंसा और कहा कि आज का युवा बरोजगार है, महंगाई चरम पर है, लॉ एंड आर्डर पूरी तरह देश मे ध्वस्त है। बहन बेटियां सुरक्षित नहीं है, फिर भी मोदी सरकार जुमलेबाजी करने से बाज़ नहीं आ रही। साकिर अली ने यूपी की जनता से अपील की है कि सभी लोग भारी से भारी संख्या में भारत जोड़ो यात्रा से जुड़े ताकि देश मे फैलाई जा रही धर्म और नफ़रत की राजनीती करने वालोंं को ये संदेश पहुँच सके की ये देश की जनता इतनी आसानी से धर्म और नफ़रत की राजनीती मे फसने वाली नहीं है। देश मे भाई चारा बरकरार है और रहेगा। बैठक के दौरान कार्यक्रम में अख्तर अली, राजेश गुप्ता समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

भारत जोड़ो यात्रा का अब तक का सफर

  • बीते 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा ने अब तक 9 राज्यों के 46 जिलों को कवर किया गया है। जिसमें तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा शामिल हैं।
  • अब तक राहुल और उनके सहयोगी करीब 3 हजार किमी की यात्रा पूरी कर चुके हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक, कुल 150 दिन में भारत जोड़ो यात्रा को 12 राज्यों में 3 हजार 570 किमी की दूरी पैदल तय करना है। यात्रा पूरी करने के लिए राहुल को अब सिर्फ 570 किमी का सफर तय करना है। वे इस दौरान तीन राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब और जम्मू-कश्मीर से गुजरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *