May 18, 2024

अलविदा कॉमेडी किंग: 58 साल की उम्र में राजू श्रीवास्तव का निधन, लंबे समय से अस्पताल में चल रहा था इलाज

0

दिल्ली ब्यूरो

बुधवार का दिन देशवासियों के लिए एक बड़ा झटका लेकर आया क्योंकि बुधवार का सूरज उगते ही देशवासियों ने एक ऐसा गौरव खो दिया जो कॉमेडी की दुनिया का बेताज बादशाह था। दरअसल हम बात कर रहे हैं हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव की जिन्होंने लंबी बीमारी से जूझने के बाद बुधवार को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में दम तोड़ दिया। पिछले डेढ़ महीने से उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। राजू के निधन की पुष्टि उनके परिवार ने की है।

जिम में वर्कआउट के समय बिगड़ी थी तबीयत

राजू श्रीवास्तव समय-समय पर ना सिर्फ अपनी कॉमेडी का अभ्यास करते रहते थे, बल्कि वो अपनी सेहत को लेकर भी बेहद सजग रहते थे। जिसके चलते वो रोजाना सुबह पार्क में और जिम में शरीर को फिट रखने की कोशिश करते थे। 10 अगस्त की सुबह भी वो रोजाना की तरह ही जिम में वर्कआउट कर रहे थे। तभी उसी दरमियान उनके चेस्ट में जोरो का दर्द उठा और वो जमीन पर गिर गए। जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया था। जहां उनकी हालत लगातार गंभीर बनी हुई थी। हालांकि उपचार के दौरान कई बार राजू की सेहत में सुधार होने की खबरें भी सामने आती रही। वहीं डॉक्टरों के टेंशन तब बढ़ गई जब उपचार के 15 दिन बाद वो एकाएक बेहोश हो गए और उनके ब्रेन ने काम करना बंद कर दिया। तब डॉक्टरों ने राजू की एंजियोप्लास्टी की तो डॉक्टर को पता लगा कि उनके हार्ट का एक बड़ा हिस्सा पूरी तरह से ब्लॉकेज है। जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम राजू के उपचार में दिनों रात लगी रही। ताकि देश को एक बड़ी क्षति से बचाया जा सके। हालांकि डॉक्टरों की ये कोशिश पूरी तरह से फेल हो गई और अब हास्य कलाकार या यूं कहें कॉमेडी की दुनिया का बेताज बादशाह अब हमारे बीच नहीं है।

राजू का राजनीतिक सफर

कॉमेडी की दुनिया में अपने शानदार हास्य कविताओं से सबको लोहा मनवाने वाले राजू श्रीवास्तव न सिर्फ कॉमेडी की दुनिया के किंग थे बल्कि वह राजनीतिक दुनिया में भी काफी सफल नेता साबित हुए। राजू ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत यूपी के क्षेत्रीय दल समाजवादी पार्टी से शुरू की थी। साल 2014 में कानपुर से समाजवादी पार्टी ने उन्हें अपना लोकसभा प्रत्याशी बनाया था हालांकि उस दौरान राजू ने समाजवादी पार्टी की लोकसभा टिकट को वापस करते हुए यह कहते हुए बीजेपी ज्वाइन कर ली थी कि वह नरेंद्र मोदी से प्रभावित है। जिसके बाद वह लगातार प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बन गए और लोगों को स्वच्छता का संदेश देने लगे।

पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई राजनेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त कर गहरा दुख प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *