May 18, 2024

फेक न्यूज दिखाने के मामले में एंकर रोहित रंजन हिरासत में, नोएडा और रायपुर पुलिस में गिरफ्तारी को लेकर दिखी तनातनी

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

zee news के खास कार्यक्रम DNA में फेक न्यूज चलाने के मामले में नोएडा पुलिस ने एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल 1 जुलाई की रात ZEE NEWS ने अपने खास कार्यक्रम DNA में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के एक बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया था।

कार्यक्रम के प्रसारित होने के बाद देशभर में कांग्रेसी कार्यकर्ता ने ZEE NEWS के खिलाफ जताया विरोध प्रदर्शन

रोहित के इस कार्यक्रम के प्रसारित होने के बाद देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता ने ZEE NEWS के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन किया, यहां तक की कई कांग्रेसी कार्यकर्ता नोएडा स्थित जी न्यूज के दफ्तर पहुंच गए और जमकर प्रदर्शन करने लगे। इसके अलावा देश के अलग- अलग राज्यों मे एंकर रोहित रंजन के खिलाफ राहुल गांधी से संबंधित फेक न्यूज चलाने के मामले में कई मुकदमें दर्ज किए गए है। छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस युवा नेता पलाश मल्होतरा ने रोहित के खिलाफ फेक IPC की धारा 153A, 153B, 295A, 500, 505 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। वही मामले में खुद को घिरता देख रोहित रंजन ने अपने अगले दिन के कार्यक्रम में जनता ने माफी मांग ली। रोहित ने कार्यक्रम के दौरा कहा कि गलतीवश खबर चल गई थी। उनका कोई मकसद नही थी किसी को ठेस पहुंचाने का।

घर पर पहुंची पुलिस तो रोहित को याद आये कायदे कानून

बरहाल फेक न्यूज चलाने के मामले में मंगलवार सुबह लगभग पांच बजे के आसपास छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस उन्हें अरेस्ट करने उनके घर पहुंची। जिसके बाद रोहित ने यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ, गाजियाबाद पुलिस और एडीजी लखनई को ट्वीट कर लिखा कि स्थानिय पुलिस को बिना जानकारी दिए, छत्तीसगढ़ पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर के बाहर मौजूद है। जिसके बाद रायपुर पुलिस की तरफ से रोहित के ट्विट पर प्रतिक्रिया देते हुए जवाब दिया गया कि इस मामले में लोकल पुलिस को जानकारी देना जरूरी नही है, हालांकि फिर भी स्थानिय पुलिस को सूचित किया गया है। पुलिस टीम की तरफ से उन्हें कोर्ट का गिरफ्तारी वारंट भी दिखाया गया है। लिहाजा रोहित को मामले में पुलिस का सहयोग करना, जांच में शामिल होना और अपना बचाव अदालत में रखना चाहिए। वही रोहित के ट्वीट के बाद उनके घर छत्तीसगढ़ के अलावा नोएडा की पुलिस भी पहुंच गई। जहां दोनो के बीच रोहित की गिरफ्तारी को लेकर तनातनी देखने को मिली। फिलहाल खबर है कि नोएडा पुलिस रोहित को किसी अन्य मामले में हिरासत में ले लिया और उन्हे गुप्त जगह ले जाकर पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *