May 18, 2024

टीकरी बॉर्डर पर फिर हुआ टकराव, किसानों ने पुलिस पर लगाए आरोप, जानिए आधी रात में क्यों मचा बवाल ?

0
kissan protest

नेशनल डेस्क,

हरियाणा के टीकरी बॉर्डर पर देर रात किसानों ने एक बार फिर हंगामा किया. ये हंगामा उस वक्त किया गया जब पुलिस टिकरी बॉर्डर पर लगी बैरेकेॉटिंग हटाकर एक तरफ का रास्ता खोल रही थी. इस दौरान वहां मौजूद किसानों ने इसका विरोध किया और जेसीबी के सामने आकर लेट गए. जिससे हालात तनाव भरे बन गए.

अचानक मंच से हुआ एकजुटता का एलान

दिल्ली से हरियाणा की तरफ आने वाली एक तरफ की सड़क जब खोली जा रही थी. तभी किसानों ने अचानक एकजुट होने का एलान किया जिससे आधी रात में ही किसान एकजुट हुए और वहीं सभा शुरू कर दी. किसानों ने मंच से कहा कि अब हम बॉर्डर नहीं खुलने देंगे, चाहे कुछ भी हो जाए. आंदोलनकारी किसानों का कहना है कि अब तक तो वे पांच फुट का रास्ता देने को तैयार थे, लेकिन अब वो भी नहीं देंगे.

tikri border protest

शुक्रवार को हुई बैठक रही बैनतीजा

बता दें कि शुक्रवार शाम को ही दिल्ली और हरियाणा पुलिस-प्रशासन के साथ किसानों ने बैछक की थी. जिसमें एक तरफ से खोलने के लिए आंदोलनकारी किसानों ने पांच फुट का रास्ता देने की बात कही थी.लेकिन बैठक बेनतीजा रही. और बैठक दोबारा शनिवार को होना है.

किसानों ने पुलिस पर लगाया आरोप

किसानों का कहना है कि जब अभी बैठक होनी है तो फिर आधी रात को रास्ता खोलने का काम क्यों किया गया. किसानों के साथ दिल्ली पुलिस ने वादाखिलाफी की है.

दूसरी तरफ हंगामे के बाद दिल्ली और हरियाणा की तरफ से भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. और देर रात तक यहां पर तनाव की स्थिति बनी रही.

किसान एकता मोर्चा ने किया ट्वीट

किसान एकता मोर्चा ने एक ट्वीट किया. जिसमें कहा गया कि टीकरी बॉर्डर पर आधी रात को पुलिस की ओर से रास्ते खुलवाने का काम किया गया पर किसान एकजुट होकर तुरंत पहुंच गए. और अभी हालात सामान्य है.

इसके बाद एक और ट्विट में कहा है कि इतिहास याद रखेगा इस समय को. कि कैसे जुल्म की हद पार की गई थी. किसान रात में सो भी नहीं सकते थे. संघर्ष की हद इस कदर थी कि सैंकड़ो कुर्बानियों के बावजूद महीनों तक चलती आ रही लड़ाई में कभी कोई मजदूर-किसान थके नहीं है.

किसानों का साफ कहना है कि अब रास्ता तभी खोला जाएगा जब आंदोलन खत्म होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *