May 18, 2024

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सबसे बड़ा दुश्मन छोटा राजन बरी, 38 साल बाद मिली जिंदगी के पहले केस से मुक्ति

0
38 Years After Rajan Relief

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सबसे बड़ा दुश्मन छोटा राजन बरी, 38 साल बाद मिली जिंदगी के पहले केस से मुक्ति

नेशनल डेस्क.

छोटा राजन को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 38 साल बाद जिंदगी के पहले केस से बरी कर दिया है. शराब तस्करी मामले में छोटना राजन के खिलाफ 38 साल पहले 1983 में एक पुलिस अधिकारी पर जानलेवा हमला करने के आरोप पर किया गया था.जब वो एक टैक्सी में स्मगलिंग की शराब ला रहे थे. छोटा राजन को तिलक नगर पुलिस स्टेशन की एक टीम ने रोकने की कोशिश की थी. टैक्सी रोकने पर छोटा राजन ने चाकू निकालकर एक पुलिस अफसर को घायल कर दिया था. इस पुलिस टीम में दो अफसर और 4 कॉन्स्टेबल मौजूद थे, जबकि राजन के साथ कार में दो और साथी भी मौजूद थे.

पुलिस ने छोटा राजन और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि एक साथी फरार होने में कामयाब हो गया था. बाद में गिरफ्तार साथी को कोर्ट ने बरी कर दिया था, लेकिन राजन के खिलाफ मुकदमा अब तक चल रहा था.

छोटा राजन को अक्टूबर, 2015 में इंडोनेशिया में गिरफ्तार किया गया था.और भारत लाया गया था. तब मुंबई पुलिस ने छोटा राजन पर दर्ज यह मुकदमा भी CBI के हवाले कर दिया था. इस केस में CBI ने फाइनल रिपोर्ट लगाते हुए कहा था कि केस बेहद पुराना होने के चलते उन्हें कोई गवाह नहीं मिल रहे है. इसलिए उन्हे इस केस से मुक्त किया जाता है. साथ ही इस केस में अहम सबूत जिस चाकू से हमला किया गया था वो भी अब गायब हो चुका है. बता दें कि पुलिस इस घटना का एक भी गवाह पेश नहीं कर सकी है.

बता दें कि अभी छोटा राजन पर करीब 70 केस चल रहे हैं. साल 2011 में पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या के आरोप में भी उम्रकैद की सजा मिली हुई है..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *