May 18, 2024

पेगासस मुद्दा; सोशल मीडिया पर बयानबाजी ना करें याचिकाकर्ता, सीमाओं को पार ना करें, कानून पर रखें भरोसा

0

दिल्ली ब्यूरो

पेगासस मुद्दे पर मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई की गई। उस दौरान कोर्ट ने सोशल मीडिया पर लगातार हो रही बयानबाजी को रोकने को कहा, कोर्ट ने कहा कि लोगों को “सिस्टम में विश्वास होना चाहिए” और “सोशल मीडिया पर बहसबाजी करने से बचना चाहिए।

CJI एनवी रमना की अध्यक्षता में तीन-न्यायाधीशों की बेंच ने केस की सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ताओं से कहा कि “किसी को भी सीमा पार नहीं करनी चाहिए। इस मामले में कोर्ट सभी को अपनी बात रखने का मौका देंगी, जब मामला कोर्ट मे है तो इस मुद्दे को बाहर क्यों उछाला जा रहा है। किसी को कुछ भी कहना है, तो वो कोर्ट में अपनी बात रख सकता है। वही दूसरी तरफ सरकार की तरफ से पेश होने वाले सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सरकार की तरफ से जवाब पेश करने के लिए कोर्ट से थोड़े और समय की मांग की। जिसके बाद केस की सुनवाई को 16 अगस्त तक टाल दिया गया। सुनवाई के दौरान
मामले में याचिका दायर करने वाले वरिष्ठ पत्रकार एन राम और शशि कुमार की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि राम को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया।

इस पर सुनवाई कर रही बेंच ने कहा कि हम मामले कि निगरानी कर रहे है लेकिन लोगों को भी सोशल मीडिया और वेबसाइटों पर बहसबाजी से बचना चाहिए। पार्टियों को सिस्टम में विश्वास रखना चाहिए। फिलहाल अब मामले की अगली सुनवाई 16 अगस्त को की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *