July 1, 2024

IPL में आज मुंबई और गुजरात की भिड़ंत, जानिए टीमों की प्लेइंग इलेवन

0

IPL 2023 का 35वां मुकाबला खेलने के लिए आज मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की टीम आमने सामने होगी। मुकाबला शाम 7:30 से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। गुजरात की टीम जहां अपना पिछला मुकाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ 7 रनों से जीत कर आ रही हैं, वहीं मुंबई इंडियंस की टीम को उनके पिछले मुकाबले में पंजाब के खिलाफ 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आज के मुकाबले में मुंबई की टीम फिर से जीत की लय पर वापस लौटने की कोशिश करेगी।

दोनो के बीच एकलौते मुकाबले में मुंबई का पलड़ा भारी
पिछले सीजन की चैंपियन गुजरात टाइटंस और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच पिछले सीजन एक ही मुकाबला खेला गया था, जिसमें मुंबई की टीम ने गुजरात को 5 रनों से मात दी थी। ऐसे में पिछले साल की हार को भुलाकर गुजरात की टीम आज के मैच में जीत दर्ज कर मुंबई के खिलाफ बराबरी करना चाहेगी।

हाई स्कोरिंग होगा मुकाबला
अहमदाबाद की पिच की बात की जाए तो यह मैदान तेज गेंदबाजों के लिए थोड़ा सा मददगार साबित हो सकता है। वहीं स्पिन गेंदबाजी भी भूमिका निभा सकती है। लेकिन इस मैदान पर लो स्कोरिंग मुकाबला दिखने की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम अगर 180 से अधिक स्कोर बनाने में कामयाब रहती है, तो वह लक्ष्य का पीछा करने की टीम को कड़ी टक्कर दे सकती है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटन: रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवटिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, अलजार्री जोसेफ और मोहित शर्मा।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, ईशान किशन, कैमरॉन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, तिलक वर्मा, अर्जुन तेंदुलकर, रितिक शौकीन, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला और जेसन बेहरेनडॉर्फ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *