July 3, 2024

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम की घोषणा, रहाने को मिली जगह

0

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जून में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए बीसीसीआई ने मंगलवार को 15 सदस्य टीम की घोषणा कर दी। इस टीम में 15 महीने से टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे को भी जगह दी गई है। रहाने ने अपना पिछला मुकाबला 11 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। रहाने वर्तमान में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की टीम से खेल रहे हैं और इस सीजन शानदार बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं, जिसके चलते उन्हे टीम में जगह दी गई है।
भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से 11 जून के बीच इंग्लैंड के ओवल मैदान में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार WTC के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले भारतीय टीम ने 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला था, जहां भारत को 8 विकेट से हार मिली थी।

इसी साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैचों में सूर्यकुमार यादव तीन मैचों में लगातार गोल्डन डक पर आउट हुए थे। जिसके बाद से अभी तक सूर्यकुमार यादव अपनी फॉर्म को तलाशने में कामयाब नजर नहीं आए हैं, जिसके चलते उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई है।
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम:

(कप्तान) रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *