July 5, 2024

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह का करीबी पपलप्रीत सिंह गिरफ्तार

0

23 दिनों से लापता खालिस्थान समर्थक अमृतपाल सिंह के सबसे करीबी पपलप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस को खबर मिली थी कि पपलप्रीत होशियारपुर में ही है, जिसके बाद पंजाब पुलिस ने CIA के साथ जॉइंट ऑपरेशन चलाकर उसको गिरफ्तार कर लिया गया। भागते वक्त होशियारपुर से ही अमृतपाल सिंह व पपलप्रीत एक-दूसरे से अलग हुए थे

पुलिस को खबर मिली थी कि पपलप्रीत सिंह सरेंडर करना चाहता था, जिसके लिए वह अमृतसर अपने गांव आने वाला था। इसी लिए आज पंजाब पुलिस डीजीपी गौरव यादव भी अमृतसर आए थे। लेकिन अंतिम समय में पपलप्रीत सिंह होशियारपुर में होने की सूचना मिली। जिसके बाद CIA और पंजाब पुलिस का जॉइंट ऑपरेशन प्लान किया गया। इस मामले में पुलिस अब तक 400 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं 350 से अधिक लोगों को रिहा भी किया जा चुका है।

पुलिस जांच में सामने आया कि पपलप्रीत सिंह ही अमृतपाल को गाइड कर रहा था। उसके सरेंडर की प्लानिंग पपलप्रीत ने ही रची। पंजाब में सरबत खालसा बुलाने की प्लानिंग भी उसकी की थी। जिसे वीडियो के माध्यम से अमृतपाल ने लोगों तक पहुंचाया।

अमृतपाल की गिरफ्तारी की तैयारी तेज

वारिस पंजाब दे’ का मुखी अमृतपाल सिंह लगभग 23 दिनों से फरार है। 5 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों ने इस दौरान 5 राज्यों के 150 बस स्टैंडों और 300 डेरों पर सर्च अभियान चलाया। लेकिन अमृतपाल हमेशा ही दो कदम आगे रहा।

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए नई रणनीति बनाई है। यही कारण है कि प्रदेश में सभी पुलिसकर्मियों की छुटि्टयां रद्द कर दी गई हैं और जो भी पुलिसकर्मी छुट्‌टी पर बाहर था, उसे वापस बुला लिया गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल सिंह को 14 अप्रैल से पहले गिरफ्तार करने की कोशिश है। इसके रणनीति के तहत अजनाला, अटारी, रमदास, खेमकरण, पट्‌टी, भिखीविंड, बाबा बकाला जैसी जगहों पर जबरदस्ती नाकेबंदी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *