July 3, 2024

वार्नर की अर्धशतकीय पारी गई बेकार, राजस्थान ने 57 रनों से जीता मैच

0

गुवाहटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच में राजस्थान की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए रनो के बड़े अंतर से मैच अपने नाम कर लिया। राजस्थान द्वारा दिए गए 200 रनों के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली की टीम 9 विकेट खोकर महज 142 रन ही बना पाई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजो ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई और पॉवरप्ले के 6 ओवरों में 68 रन ठोक दिए। लेकिन यशस्वी जायसवाल यही नही रुके और तेज तर्रार पारी खेलते हुए महज 25 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। पर जायसवाल अपनी पारी को ज्यादा बड़ा नही कर पाए और मुकेश कुमार की गेंद पर 60 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान संजू सैमसन भी आने बल्ले की छाप छोड़ने ने नाकाम रहे और 0 रन पर ही पवेलियन लौट गए। जहां एक छोर से टीम के विकेट गिर रहे थे वही दूसरी ओर जोश बटलर टीम की कमान संभाले खड़े रहे और 19वें ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 51 गेंदों पर 79 रनों की पारी खेली। सिमरन हेटमायर ने भी अंत मे आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 39 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत राजस्थान ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर कुल 199 रन बनाये।
200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बेहद खराब रही । ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी ने पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ और मनीष पांडे का शिकार कर लिया। लेकिन कप्तान डेविड वार्नर ने टीम को संभाले रखा और पहले राइली रूसो के साथ 36 रनों की साझेदारी की फिर उसके बाद ललित यादव के 64 रनों की साझेदारी की जिसे बोल्ट ने आकर तोड़ दिया और ललित यादव को 38 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद लगातार अंतराल पर टीम के विकेट गिरते रहे। कप्तान वार्नर के 65 रनो के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज बड़ा नही कर पाया, जिस कारण पूरी टीम 20 ओवरो में महज 142 रन ही बना पाई और 57 रनों से मुकाबला हार गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *