July 1, 2024

बीजेपी स्थापना दिवस पर कांग्रेस को झटका, अनिल एंटनी ने थामा बीजेपी का हाथ

0

पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस के नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने गुरुवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। इसकी संभावना पहले से ही जताई जा रही थी, क्योंकि अनिल एंटनी ने 3 महीने पहले विवादों के चलते कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था। ऐसे में बीजेपी के स्थापना दिवस के दिन कांग्रेस पार्टी को अनिल एंट्री ने एक बड़ा झटका दिया है।
अनिल एंटनी ने दिल्ली के बीजेपी दफ्तर जाकर औपचारिक रूप से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरण भी मौजूद रहे।
गौरतलब है कि 3 महीने पहले बीबीसी द्वारा एक डॉक्यूमेंट्री जारी की गई थी, जिसमें गुजरात दंगों का कनेक्शन सीधा नरेंद्र मोदी से बताया था। जिस पर अनिल एंटनी ने मोदी सरकार के समर्थन में ट्वीट किया था। उनके इस ट्वीट को लेकर कांग्रेस पार्टी और उनके बीच विवाद हुआ, जिसके बाद अनिल एंटनी ने अपने सभी पदों से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। अनिल ने अपने ट्वीट में लिखा था कि मैंने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है, मुझ पर एक ट्वीट को वापस लेने का असहिष्णुता के साथ दबाव बनाया जा रहा था, यह दबाव ऐसे लोगों की तरफ से था जो अभिव्यक्ति की आजादी के लिए खड़े होने की बात करते हैं, मैंने ऐसा करने से इंकार कर दिया। इसके साथ ही 25 जनवरी 2023 को अनिल ने कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़ दिया था।
इतना ही नहीं अनिल ने कांग्रेस में नेताओं की चापलूसी और चमचागिरी का भी जिक्र किया था। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने एक चिट्ठी शेयर की थी जिसमें लिखा था कि मेरा मानना है कि मेरे लिए कांग्रेस में अपनी भूमिकाओं को छोड़ना उचित होगा। मेरी अपनी अनूठी क्षमताएं हैं, मुझे कई तरीकों से पार्टी प्रभावी ढंग से योगदान करने में सक्षम बनाती, लेकिन अब मुझे अच्छी तरह से पता चल गया है कि आप, आपके सहयोगी और आपके नजदीकी लोग केवल चापलूसी और चमचों के उस झुंड के साथ काम करने के इच्छुक हैं, जो बिना कोई सवाल कि आप के इशारे पर काम करें।

फिलहाल अनिल एंटनी के इस फैसले से कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी अब कई मामलों मे कमजोर दिखने लगी है, जिसका जल्द से जल्द पार्टी को इलाज खोजना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *