July 3, 2024

चोट के चलते IPL से बाहर केन विलियमसन, चेन्नई के खिलाफ घुटने में लगी थी चोट

0

IPL 2023 के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने जहां चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की, वहीं गुजरात की टीम को एक बहुत बड़ा झटका भी लगा है। उनकी टीम के बल्लेबाज केन विलियमसन घुटने में चोट लगने के चलते आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। विलियमसन को दो करोड़ में गुजरात ने अपनी टीम में शामिल किया था।
आपको बता दें शुक्रवार को चेन्नई और कोलकाता के बीच आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला खेला जा रहा था, जिसमें चेन्नई की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी। चेन्नई की पारी के 13वें ओवर में ऋतुराज गायकवाड ने एक हवाई शॉट मारा, जिसे बाउंड्री पर खड़े विलियमसन ने लपकने की कोशिश की। हालाकि विलियमसन कैच तो नही पकड़ पाए लेेकिन टीम केे लिए रन जरूर बचा लिए। पर छलांग लगाने के बाद विलियमसन के घुटने में गंभीर चोट लग गई। चोट की वजह से विलियमसन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने भी नहीं आ पाए थे जिनकी जगह पर इंपैक्ट प्लेयर के रूप में साईं सुदर्शन को टीम में लाना पड़ा था। फिलहाल विलियमसन के घुटने की जांच के बाद पता चला कि चोट ज्यादा गंभीर है, जिसके चलते उन्हें पूरे आईपीएल से बाहर कर दिया गया।

कैसा रहा था पिछला सीजन

विलियमसन को दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जातो है। कीवी बल्लेबाज ने अबतक IPL मे 75 पारियों में 2101 रन बनाए है, जिसमें 18 अर्धशतकीय पारी शामिल है। लेकिन विलियमसन का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था और उन्होंने 2022 में कुल 13 मुकाबले खेले थे, जिसमें एक अर्धशतक के साथ 216 रन बनाए थे, इस दौरान का स्ट्राइक रेट भी 100 से कम रहा था। उनके अच्छा न खेल पाने के चलते उन्हें हैदराबाद की टीम से रिलीज कर दिया गया था, जिसके बाद 2023 में गुजरात ने विलियमसन के दो करोड़ के बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *