July 3, 2024

श्रीलंका की न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार, महज 76 रनों पर ऑलआउट हुई पूरी टीम

0

न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मुकाबला खेल रही श्रीलंका की टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका का कोई भी खिलाड़ी मैच में 20 रनों के आंकड़े को भी नहीं छुपाया, जिसके चलते 20 ओवरों के भीतर ही श्रीलंका की पूरी टीम 76 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। जिसके चलते श्रीलंका को 198 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा।
ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन उनका यह फैसला बिल्कुल गलत साबित हुआ। हालाकि न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 274 रनों पर ऑल आउट हो गई लेकिन उन्होने मेहमान टीम के सामने 275 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए फिन एलेन ने सबसे अधिक 51 जनों की अर्धशतकीय पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी करते हुए करुणारत्ने को सबसे ज्यादा 4 विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा उतरी श्रीलंका की टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में सफल नहीं हो पाया। लगातार अंतराल पर श्रीलंका के विकेट गिरते रहे, जिसके कारण महज 19.5 ओवरों में ही श्रीलंका की पूरी टीम 76 रनों पर ऑल आउट हो गई और 198 रनों से यह मुकाबला हार गई। श्रीलंका की टीम से केवल तीन बल्लेबाज ही ऐसे रहे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा छुआ। उनकी टीम से एंजेलो मैथ्यूज ने सबसे अधिक 18 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड के गेंदबाज हेनरी शिपले ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *