July 5, 2024

WPL2023: मुंबई को मिली पहली हार, यूपी वॉरियर्स ने 5 विकेट से जीता मैच

0

मुंबई इंडियंस बनाम यूपी वॉरियर्स के बीच नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए विमेंस प्रीमियर लीग के 15वें मुकाबले में यूपी वॉरियर्स की टीम ने शानदार 5 विकेटों से जीत दर्ज कर क्वालिफिकेशन में पहुंचने कि अपनी स्थिति को मजबूत किया है, वहीं अब तक अजेय रही मुंबई इंडियंस की टीम को पहली हार का सामना करना पड़ा।

यूपी वॉरियर्स की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और उनका यह फैसला टीम के लिए सही भी साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम यूपी वॉरियर्स की कसी हुई गेंदबाजी के सामने दिक्कतों में नजर आई। जिस कारण टीम निर्धारित 20 ओवरों में 127 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मुंबई की ओर से हेली मैथ्यूज ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। फॉर्म में चल रही कप्तान हरमनप्रीत कौर इस मैच अपने बल्ले से कमाल दिखाने में नाकाम रहीं और महज 25 रन बनाकर आउट हो गयी।
यूपी की टीम से सोफी एक्लेस्टोन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 15 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने भी 2-2 विकेट झटके।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने देविका वैद्य के रूप में दूसरे ही ओवर में 1 रन पर अपना पहला विकेट खो दिया। लेकिन अन्य सभी बल्लेबाजों ने टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ ही यूपी वॉरियर्स 6 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद है, और अपने एलिमिनेटर तक पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा। जहां यूपी वारियर्स की टीम को 5 विकेट से टूर्नामेंट में तीसरी जीत मिली, वहीं मुंबई इंडियन को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। फिलहाल मुंबई 6 में से 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *