July 5, 2024

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से खेला जाएगा पहला वनडे, जानिए अबतक किसका पलड़ा भारी

0

मोहित मौर्या, खेल डेस्क

टेस्ट श्रृंखला को 2-1 से जीतने के बाद अब भारतीय टीम शुक्रवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में भिड़ने उतरेगी। तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 1:30 से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच आखरी बार वानखेड़े स्टेडियम में 14 जनवरी 2020 को कोई भी वनडे मुकाबला खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 10 विकेट से मैच हरा दिया था।
अब तक दोनों टीमों के बीच आपसी भिड़ंत
एकदिवसीय क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच पहला वनडे 6 दिसंबर 1980 में खेला गया था। तब से लेकर अब तक इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 143 वनडे मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से केवल 53 मुकाबलों में भारतीय टीम को जीत मिली है, वही 80 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किए हैं, जबकि 10 मैचों का कोई भी नतीजा नहीं निकल पाया है।

पहला वनडे नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा
तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मैच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलेंग, उनकी गैरमौजूदगी में पहले मैच में भारतीय टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है। रोहित की जगह विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है और वही भारत की तरफ से पहले मैच में शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *