July 8, 2024

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम घोषित, मैक्सवेल की 4 महीने बाद वापसी

0

भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट श्रंखला के बाद 17 मार्च से एकदिवसीय श्रंखला खेली जाएगी। भारत के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वनडे टीम घोषित कर दी। गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी दी। ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में 4 महीने से बाहर चल रहे ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है। मैक्सवेल नवंबर 2022 में हुए टी-20 वर्ल्डकप के बाद एक पार्टी में फिसलकर गिरने की वजह से चोटिल हो गए थे जिस कारण उन्हे क्रिकेट से दूर होना पड़ा था। वहीं एंड़ी की चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे मिचेल मार्श की भी भारत के खिलाफ वनडे टीम में वापसी हुई है।

डेविड वार्नर भी स्क्वाड में सामिल

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट श्रंखला में दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। जिसके बाद वार्नर अपना इलाज कराने वापस ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। पर गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी किए गए वनडे स्क्वाड में डेविड वार्नर का भी नाम शामिल है, जिससे कहा जा सकता है कि वनडे सीरीज से पहले वार्नर पूरी तरह फिट होकर भारत दौरे पर वापस आ जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे सीरीज अहम: जॉर्ज बेली

ऑस्ट्रेलिया के चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा – वर्ल्ड कप में लगभग 7 महीने बचे हैं। इस लिहाज से भारत में यह सीरीज हमारी तैयारी के लिए बहुत जरूरी है। ग्लेन, मिचेल और जे रिचर्ड्सन सभी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। यही स्क्वाड शायद सात महीने बाद वर्ल्डकप खेलने के लिए भारत आएगा। जोश इंग्लिस के लिए इस सीरीज का हिस्सा होना बहुत बढ़िया होगा।

ऑस्ट्रेलिया वनडे स्क्वाड:

 पैट कमिंस (कैप्टन), सीन एबॉट, एश्टन अगर, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जे रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, डेविड वार्नर, एडम जम्पा

ऑस्ट्रेलिया की टीम 17 मार्च से भारत के खिलाफ वनडे श्रंखला खेलेगी, जिसमें पहला मुकाबला 17 मार्च को, दूसरा मुकाबला 19 मार्च को और तीसरा मैच 22 मार्च को खेला जाना है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम इसी स्क्वाड के साथ इंडिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *