July 8, 2024

Women’s T-20 WC: आयरलैंड के खिलाफ भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, जीतना बेहद जरूरी

0

वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी-20 विश्वकप में सोमवार शाम 6:30 बजे से भारतीय महिला टीम का मुकाबला आयरलैंड महिला टीम के साथ सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा। भारतीय टीम ग्रुप बी में खेले 3 मुकाबलो में से 2 मैच जीतकर 4 अंको के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है। जबकि इंग्लैंड ग्रुप बी में 3 में से 3 मैच जीतकर पहले स्थान पर है।

सोमवार को भारत बनाम आयरलैंड के बीच खेले जाने वाला यह मुकाबला भारतीय महिला टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। भारत को सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने के लिए आयरलैंड के खिलाफ यह मैच जीतना ही पड़ेगा, क्योंकि अगर भारतीय टीम यह मैच हार जाती है तो उसके 4 ही अंक रह जाएंगे ऐसे में पाकिस्तान की टीम के पास क्वालिफाई करने का मौका बन सकता है। पाकिस्तान महिला टीम 3 मैचों में 2 अंको के साथ चौथे स्थान पर है अगर वह इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीत जाती है तो उसके भी 4 अंक हो जाएंगे  और रनरेट के मायने में पाकिस्तान की टीम भारत को पीछे छोड़ सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी।

भारतीय टीम टूर्नामेंट में अब तक तीन मुकाबले खेल चुकी है जिसमें पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से जीत मिली थी, वहीं दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 विकेट से जीती थी जबकि तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

शाम 6:30 बजे से खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीतने की पूरी कोशिश करेंगी। क्योकि भारतीय महिला टीम के लिए सेमीफाइनल क्वालीफाई करने के लिहाज से जहां यह मुकाबला बेहद अहम बन जाता है। वहीं आयरलैंड के लिए इस मुकाबले का वर्ल्ड कप क्वालिफायर के लिहाज से अब कोई महत्व नहीं है क्योंकि आयरलैंड की टीम पहले ही 3 में से 3 मुकाबले हार कर एलिमिनेट हो चुकी है। आयरलैंड की टीम अपने लीग मुकाबलों का आखिरी मैच जीतकर टूर्नामेंट से अलविदा लेना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *