July 8, 2024

Women’s T-20 World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लगातार दूसरी जीत

0

वर्तमान में चल रहे महिला टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को अपना दूसरा मुकाबला खेला। जिसमें भारतीय टीम नें शानदार तरीके से 6 विकेट से जीत हासिल करके लगातार विश्वकप में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर महज 118 रन ही बना पाई और भारतीय टीम के सामने 119 रनो का लक्ष्य रखा। विंडीज टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज स्टेफनी टेलर ने सबसे ज्यादा 40 गेंदो पर 42 रनो की पारी खेली। दीप्ति शर्मा ने भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों में महज 15 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए और वेस्टइंडीज को बड़ा स्कोर करने से रोका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओपनर बल्लेबाज शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने भारत को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई, पर मंधाना 7 गेंदो पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। पिछले मैच की स्टार रही जेमिमाह रोड्रिगेस भी कुछ कमाल नही दिखा पाई और महज 1 रन बनाकर आउट हो गई। भारतीय टीम ने 43 रनो पर अपने 3 विकेट खो दिए जिसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। 33 रन के निजी स्कोर पर हरनमप्रीत आउट हो गई पर तबतक वेस्टइंडीज टीम के लिए बहुत देर हो चुकी थी और मैच लगभग भारत की झोली में आ चुका था। ऋचा घोष ने मैच के 19वें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर भारत को जीत की दहलीज पार कराई। ऋचा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। दीप्ति शर्मा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *