July 3, 2024

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड घोषित, जानिए कौन रहा विजेता

0

ICC ने मंगलवार को जनवरी 2023 के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड घोषित किये। जिसमे  पुरुष क्रिकेट में भारत के शुभमन गिल और महिला क्रिकेट में इंग्लैंड की U-19  टीम की कप्तान ग्रेस स्क्रिवेन्स को इस अवार्ड से नवाजा गया। दोनो ही खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और विश्व क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है।

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने पिछली कई सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। हालही में गिल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने है, साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट के 3 मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बाबर के रिकॉर्ड की बराबरी की है। 1 फरवरी को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए T-20 मैच में गिल भारत की ओर से T20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने। जिसके लिए गिल को उनके शानदार प्रदर्शन के कारण icc की तरफ से दिया जाने वाला प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड गिल को दिया गया

वही महिला क्रिकेट में प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड  इंग्लैंड की U-19 टीम की राउंडर खिलाड़ी ग्रेस स्क्रिवेन्स को दिया , जिन्होंने हालही में हुए पहले महिला T-20 विश्वकप में शानदार खेल दिखाया और पूरे विश्वकप में सबसे ज्यादा 7 मैचों में 42 कई औसत से 295 रन बनाए साथ ही उन्होंने 9 विकेट भी अपने नाम किये। ग्रेस यह अवार्ड पाने वाली अबतक की सबसे युवा महिला खिलाड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *