July 3, 2024

मंगलवार को BBC के दिल्ली और मुम्बई स्थित ऑफिस पर इन्कम टैक्स की छापे की खबरें सामने आईं हैं। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, BBC पर इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी का आरोप है। इसी को लेकर सर्वे किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में BBC के ऑफिस पर 24 लोगो की टीम के द्वारा रेड की गई। इस दौरान स्टाफ के सभी लोगो के मोबाइल फोन बन्द करा दिए गए। मुंबई के सांताकुंज इलाके में भी मौजूद BBC के स्टूडियोज पर भी इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंचने की भी खबरें आई हैं।

इन्कम टैक्स की इस कार्यवाही के बाद विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार पर निशाना साधना शुरु कर दिया है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि हम अडाणी के मामले में JPC की मांग कर रहे हैं और सरकार बीबीसी के पीछे पड़ी हुई है। ‘विनाशकाले विपरीत बुध्दि’।

सोशल मीडिया पर भी आरोप- प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि पहले बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया। अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है। यह अघोषित आपातकाल है। BBC पर हुई IT की रेड पर TMC सांसद महुआ मोउत्रा कहती हैं कि बीबीसी के दिल्ली ऑफिस पर आयकर की छापेमारी एक चौकाने वाला कदम है।

बीजेपी कार्यकर्ता भी जवाब देने में पीछे नही रहे। भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह कांग्रेस के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखते हैं कि आपातकाल और प्रेस की आजादी की बात करने वालों को आइना जरूर देखना चाहिए। राजवर्धन ने 1975 से 1977 में लगाई गई इमरजेंसी पर तंज कसते हुए कहा। आगे उन्होने कहा कि कांग्रेस का चाल चरित्र अभी भी ब्रिटिश ही है। लगता है अंग्रेजो ने 1947 में भारत छोड़ने के बाद बीबीसी के विघटनकारी एजेंडे को आगे बढ़ाने का काम कांग्रेस को सौंप दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *