July 8, 2024

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: भारतीय खिलाड़ियो से डरे ऑस्ट्रेलियाई ?

0

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाना है। दोनो ही टीमें जमकर तैयारी कर रही है। जितना महत्व इस सीरीज का भारतीय टीम के लिए है, उससे कहीं ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के लिए यह सीरीज मायने रखने वाली है क्योकि ऑस्ट्रेलियन टीम को भारत में कोई भी टेस्ट सीरीज जीते हुए 19 साल से ज्यादा का समय हो चुका है। आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया 2004 में अपने भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हुई थी। जिसमें 4 मैचों की श्रंखला में 2-1 से भारत को हराया था जबकि 1 मैच ड्रॉ हुआ था।

9 फरवरी  से पहला टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने टीम का वीडियो जारी किया है जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस सीरीज के महत्व और भारत में खेलने पर होने  वाली चुनौतियों पर बात करते नजर आ रहे हैं

ऑस्ट्रेलिया टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ  ने कहा कि भारत को उन्ही के घर में टेस्ट सीरीज हराना बहुत कठिन है। सीरीज तो छोड़िए, मैच जीतना ही बहुत मुश्किल है। हम सीरीज जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। वहीं टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर कहते हैं कि दुनिया के बेस्ट स्पिनर्स के सामने खेलना हमेशा से चुनौतीपूर्ण रहा है।

हमारे लिए बेहद खास रहेगी यह सीरीज: मिचल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहा कि भारत में टेस्ट सीरीज खेलना हमारे लिए बहुत खास होगा। भारत की परिस्थितियां हमारे घर के मुकाबले बिल्कुल अलग होती है। यह सीरीज हमेशा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए बड़ी और महत्वपूर्ण होती है। भारतीय टीम भी अपने घर में बहुत मजबूत है।

स्टार्क ने आगे कहा कि एक तरफ आपके पास पूरी एशेज का इतिहास है जहां आपने इंग्लैंड को उनके घर में हराया। वहीं, दूसरी ओर भारत के घर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी। जहां आप एक ही बार जीत सके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *