July 5, 2024

हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास, 2016 में खेला था आखिरी मैच

0
हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास

हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास

मुंबई,

भारत के दिग्गज गेंदबाज और स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से आज यानि शुक्रवार को संन्यास नेने का बड़ा एलान किया है. ये एलान सोशल मीडिया ट्विटर के जरिए किया गया है. ट्वीटर पोस्ट में हरभजन सिंह ने कहा कि पिछले कुछ समय से वह यह घोषणा करना चाहते थे लेकिन कर नहीं पाए. इसी ट्वीट में यूट्यूब का एका खास वीडियो शेयर कर उन्होंने कहा- कि ‘मैं आज क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास ले रहा हूं.

बता दें कि हरभजन सिंह ने साल 1998 में अपना डेब्यू किया था जब हरभजन महज 17 साल के थे. तब उन्होने क्रिकेट की शुरुआत की थी और आज वह 41 साल के हो चुके हैं. किक्रेट की दुनिया में उन्होने 23 साल बिताए. और आज उन्होने हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. हरभजन सिंह ने करियर का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1998 में खेला था. तो वहीं आखिरी मौच का पहला और आखिरी मैच 2015 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था

हरभजन सिंह के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो हरभजन सिंह ने देश से बाहर कुल 103 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 417 विकेट लिए हैं . तो वहीं 236 वनडे मैत खेले है. जिसमें उन्होने 269 विकेट लिए है और T-20 मैच की बात करें तो उन्होने 28 T-20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होने 25 विकेट लिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *