July 5, 2024

संसद में गूंजा नागालैंड का मुद्दा, गृह मंत्री अमित शाह ने दिया जवाब, बोले- सेना ने संदिग्ध समझकर चलाई थी गोलियां

0
गृह मंत्री अमित शाह का जवाब, बोले- सेना ने संदिग्ध समझकर चलाई थी गोलियां

गृह मंत्री अमित शाह का जवाब, बोले- सेना ने संदिग्ध समझकर चलाई थी गोलियां

दिल्ली,

सोमवार को संसद के दोनों सदनों में सोमवार को नागालैंड का मुद्दा जोर शोर से उठा. इस दौरान विपक्ष ने सरकार को घेरा और सरकार से जमकर सवाल दागें. साथ ही केंद्र सरकार से जवाब मांगा. जिसपर गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में जवाब दिया. गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि नागालैंड में हिंसा के दौरान सेना ने संदिग्ध समझकर गोलियां चलाई थीं. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. सेना के 21 पैरा कमांडो को सूचना मिली थी कि मोन जिले के तिरु इलाके में कुछ संदिग्ध है जो किसी हिंसा को अंजाम दे सकते है. इस सूचना के आधार पर सेना ने कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान सेना ने एक वाहन को रूकने का इशारा किया. लेकिन वाहन सवार रूकने की बजाए भागने की कोशिश करने लगे. जिसके बाद सेना को संदिग्ध होने की आशंका हुई और सेना ने फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान 6 लोगों की मौत हो गई.

गृहमंत्री अमित शाह ने पूरी घटना पर गहरा दुख जाहिर किया. और कहा कि मृतकों के परिवारों के साथ भी हमारी संवेदना है. हमने अब फैसला किया है कि इस तरह के ऑपरेशन करते वक्त सभी एजेंसियां यह देखेगी कि आगे ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना न हो.

तो वहीं इस हिंसा में एक जवान भी शहीद हुआ है और एक घायल है. साथ ही इस घटना में स्थानीय लोगों ने 2 वाहनों को भी फूंका.

SIT करेगी मामले की जांच

गृहमंत्री अमित शाह ने नागालैंड फायरिंग घटना पर खेद जताते हुए कहा कि इस मामले की जांच SIT करेगी. साथ ही एक महीने के अंदर जांच रिपोर्ट देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *