July 5, 2024

IND vs NZ 2nd Test: सीरीज जीतने की ‘तैयारी’ में भारत, भारतीय गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सकी न्यूजीलैंड़ की टीम

0
IND vs NZ 2nd Test: सीरीज जीतने की 'तैयारी' में भारत

IND vs NZ 2nd Test: सीरीज जीतने की 'तैयारी' में भारत

मुंबई,

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दूसरे चेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाज बेहद ही आक्रमक अंदाज में दिखे. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज एक के बाद एक ताश के पत्तों की तरह बिखरते चले गए. बता दें कि दूसरे दिन भारत ने पहली पारी में 325 रन बनाए. जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम महज 62 रन पर ही ढेर हो गई है. दूसरी पारी में भारत का स्कोर 69/0 है. और उसकी बढ़त 332 रन की हो गई है. फिलहाल दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा के बीच पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया जलवा

अक्षर पटेल ने गेंदबाजी में शानदार शुरुआत की, और उन्होंने अपने दूसरे ही ओवर में डैरिल मिचेल को पवेलियन भेज दिया. फिर अश्विन में ओवर की पहली ही गेंद पर हेनरी निकोल्स को सात रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम बिखरती चली गई. इसके बाद जयंत यादव ने भी अपने पहली ही ओवर में विकेट हासिल कर लिया. और रचिन रविंद्र को चार रन के स्कोर पर कोहली के हाथों कैच कराया. फिर अश्विन ने अपने चौथे ओवर में ब्लंडेल और साउदी दोनों को पवेलियन पहुंचाया. भारत की तरफ से अश्विन ने चार, सिराज ने तीन और अक्षर ने दो विकेट चटकाए.

दूसरी पारी में भारत ने बनाई 325 रन की बढ़त

न्यूजीलैंड की टीम को पवेलियन पहुंचाने के बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 263 रन की बढ़त के साथ आगे खेलना शुरू किया और बिना कोई विकेट गंवाए 69 रन बना लिए. फिलहाल मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा की सलामी जोड़ी क्रीज पर बनी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *