July 5, 2024

मन की बात के 79वें एपिसोड में PM ने ओलंपिक, कारगिल दिवस और युवा शक्ति पर दिया जोर

0

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 79 वें एपिसोड के दौरान देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रीय ओलंपिक से की। उन्होनें टोक्यो ऑलंपिक में शामिल भारतीय खिलाड़ियो की सराहना करते हुए कहा कि देश को, खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाना चाहिए। आज से हमारा विजय पंच अभियान शुरू हो रहा है, लिहाजा देश वासियों से निवेदन है कि वो सोशल मीडिया पर अपनी टीम के साथ अपना जीत का पंच भी साझा करें और भारत के लिए चीयर करें।

इसके आगे पीएम मोदी ने पाकिस्तान के साथ कारगिल युद्ध के बहादुरों को सलाम किया, उन्होने कहा कि सोमवार को कारगिल विजय दिवस है। कारगिल युद्ध हमारे सशस्त्र बलों की वीरता और अनुशासन का एक ऐसा प्रतीक है, जिसे पूरी दुनिया ने देखा है। लिहाजा मैं चाहता हूं कि देश का हर नागरिक कारगिल की रोमांचक कहानी को पढ़ें।

पीएम ने कहा कि रिसर्च के दौरान ये भी पाया गया है कि “मन की बात” कार्यक्रम के दौरान सबसे ज्यादा रुचि 35 साल से कम लोगों में देखने को मिल रही है। इससे ये साफ होता है कि देश का युवा “मन की बात” कार्यक्रम को गंभीरता से सुन रहा है। पीएम ने कहा की मन की बात एक ऐसा माध्यम है जहां सकारात्मकता और संवेदनशीलता है।

पीएम ने आगे कहा कि कोरोना के बाद देश में सेब और बेर की खेती बढ़ी। इसके साथ ही पीएम ने उन सभी लोगों को धन्यवाद किया जो देश के अनेकों कोने से लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिये ना सिर्फ जागरूक कर रहे है। बल्कि तरह-तरह की स्कीम भी ला रहे है। ताकि देश में हर किसी को कोरोना की वैक्सीन लग सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *