July 8, 2024

दोनो सदनो में जोरशोर से उठा पेगासस जासूसी का मुद्दा, हंगामे के बाद शाम 4 बजे तक राज्यसभा स्थगित

0

दिल्ली ब्यूरो

मानसून सत्र के दूसरे दिन भी राज्यसभा में हो हल्ला देखने को मिला। जिसके चलते राज्यसभा को शाम 4 बजे तक के लिये स्थगित कर दिया गया। सत्र के दूसरे दिन राज्यसभा में कांग्रेस, टीएमसी, राजद, द्रमुक सहित अन्य विपक्षी दलों ने दोनों सदनों में पेगासस जासूसी का मुद्दा जोरशोर से उठाया। इस बीच सदन में विपक्ष के हंगामे और नारेबाजी के चलते राज्यसभा को शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

वहीं निचले सदन में, कुछ विपक्षी सदस्य तख्तियां लेकर खड़े हो गए और “जासूस” सरकार के नारे लगाने लगें, तो कुछ तख्तियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। वहीं तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुखेंदु शेखर रे ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत राज्यसभा में नोटिस दिया है.

फिलहाल लोकसभा में, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण फैक्टरिंग रेगुलेशन (संशोधन) विधेयक, 2020 को विचार और पारित करने के लिए पेश करेंगी, जबकि पशुपति कुमार पारस राष्ट्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी संस्थान, उद्यमिता और प्रबंधन विधेयक, 2021 को पेश करेंगे। राज्यसभा में, समुद्री नेविगेशन के लिए सहायता विधेयक, 2021 चर्चा के लिए सूचीबद्ध है।

इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण कोविड -19 के मैनेजमेंट और तैयारी पर सदन में सभी दलों के नेताओं को संबोधित करेंगे। संबोधन शाम 6 बजे होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *