July 8, 2024

संसद में बारिश के बीच छतरी लेकर पहुंचे PM मोदी, हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित

0

नेशनल डेस्क

सोमवार से संसद मानसून सत्र की शुरुआत होते ही। पीएम मोदी के संबोधन के शुरू होते ही सदन में जमकर हो हल्ला हुआ। इस दौरान राज्यसभा को 12.24 बजे और लोकसभा को 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया। लोकसभा में सदन की शुरूआत होते ही पीएम ने कहा कि उन्हे खुशी है कि इस बार कई दलित सांसद औऱ मंत्री बने है, और यही बात कई लोगों को रास नहीं आ रही। इसके आगे पीएम ने सदन में कहा कि आज उन्हें उम्मीद थी कि सदन का पहला दिन बेहद उत्साह भरा होगा, क्योंकि बहुत भारी संख्या में हमारी महिला सांसद, आदिवासी और दलित भाई ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं। इनमें से लगभग ज्यादातर सभी लोग किसान परिवार से है।

वहीं दूसरी तरफ मानसून सत्र शुरू होने से पहले बारिश के बीच पीएम मोदी छतरी लेकर संसद सत्र में शामिल होने पहुंचे इस दौरान पीएम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दोनों सदनों में सभी मुद्दों पर अच्छे तरीके से चर्चा होगी। इसके साथ ही पीएम ने विपक्ष से “तीखे सवाल” पूछने की भी अपील की, पीएम ने कहा कि विपक्ष सवाल पूछे लेकिन सरकार को जवाब देने की मौका दें।

पीएम ने कहा कि “मैं सभी सांसदों और सभी दलों से आग्रह करना चाहता हूं कि वे सदनों में सबसे कठिन और तीखे सवाल पूछें, लेकिन सरकार को अनुशासित माहौल में जवाब देने का भी मौका दें। इससे लोकतंत्र को बढ़ावा मिलेगा, ये लोगों के विश्वास को मजबूत करेगा और विकास की गति में सुधार करेगा। इन सबके बीच तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और सीपीआई (एम) सहित नेताओं ने कोरोना, महंगाई और किसान मुद्दे पर बातचीत करने के लिये लोकसभा में नोटिस दिया, और जोरशोर से इन मुद्दे पर बातचीत करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *