July 5, 2024

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

रुकिए, ठहरिए और थोड़ा ध्यान से पढ़िए क्योंकि अगर आप सोच रहे है कि, कोरोना खत्म हो चुका है या तीसरी लहर नही आएगी तो आप गलत हैं। ध्यान से सुनिए तीसरी लहरा आ चुकी है। यह हम नहीं कह रहे हैं। यह मौत के आंकड़े बता रहे हैं। शनिवार(आज) से तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। दरअसल पिछले 12 दिनों से मौत के आंकड़ों में काफी कमी आई थी। रोजाना 1 हजार से कम मौत के आंकड़े सामने आ रहे थे। लेकिन अचानक मौत के आंकड़ों में तेजी से इजाफा हुआ है। आपको बता दें कि 12 दिनों बाद मौत के आंकड़े तेजी से बढ़कर 1206 पहुंच चुके है। आखिरी बार 26 जून को 1258 मौत के मामले सामने आए थे। तब से आंकड़े रोजाना 1 हजार के नीचे ही जा रहे थे। फिलहाल अब मौत के आंकड़े अचानक फिर से बढ़ना शुरू हो चुके हैं। जो यह संकेत देते हैं कि अगर आप आज, अभी, इसी वक्त से नहीं सुधरे तो तीसरी लहर आपके दरवाजे पर खड़ी है।

दरअसल पिछले कुछ दिनों में यह देखा गया है कि देश के अलग-अलग हिस्सों से पर्यटकों की बेहद भयावह तस्वीर सामने आ रही है। एक तरफ उत्तराखंड के मसूरी, नैनीताल से भीड़ का जत्था दिखाई दे रहा है। तो दूसरी तरफ हिमाचल के मनाली, कुल्लू पूरी तरीके से लोगों से पटे पड़े हैं। आलम यह है कि लोगों को रुकने के लिए होटल नहीं मिल रहे हैं। आखिर यह डरावनी तस्वीरें अब एक बार फिर से कोरोना को निमंत्रण दे चुकी हैं और मौत के आंकड़े बता रहे हैं कि आप तीसरी लहर की गिरफ्त में आ चुके हैं। इस खबर से हमारा मकसद आपको डराने का नहीं है, ना ही कोई भ्रम फैलाने का है, लेकिन इतना हम जरूर बता रहे हैं कि, आपकी यह लापरवाही देश के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। और आने वाले भविष्य के लिए चेतावनी दे रही है कि, आप एक बार फिर से ऑक्सीजन, वेंटीलेटर और रेमीडिसीवर ढूंढने के लिए तड़पते नजर आएंगे। इसीलिए वक्त है लौट आइए, घरों में बंद हो जाइए और देश को बचा लीजिए। वरना आज जो मौत के आंकड़े ट्रेलर दिखा रहे हैं। वह कल भयावह रूप ले लेंगे तब किसी को बचाने वाला कोई भी नही मिलेगा।

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में देश में 42,776 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, जबकि 45,254 लोग ठीक होकर वापस अपने घर लौटे चुके हैं। वही देश में अब 4,55,033 कोरोना के एक्टिव मामले मौजूद है, और 4, 07,145 मरीजों के अभी तक जान जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *