July 5, 2024

अभिनेता आमिर खान और किरण राव ने लिया तलाक, नए सफर की करेंगे शुरूआत

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान अपनी दूसरी पत्नी से भी अलग हो गए है। दरअसल शनिवार को आमिर खान और उनकी पत्नी ने आपसी सहमति से तलाक कर लिया है। आमिर खान और किरण राव ने अपने तलाक की खबर को शेयर करते हुए एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी किया है। वही दूसरी तरफ आमिर और किरण के तलाक की खबर से आमिर के फैन्स के लिए बेहद शॉकिंग है। आमिर और किरण ने 15 साल पहले 2005 में शादी की थी। अब दोनों ने अलग होने का फैसला किया है। इसकी जानकारी फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्वीट पर अमीर और किरण का ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी करके दिया है।

आपको बता दें कि ज्वाइंट स्टेटमेंट में आमिर और किरण ने लिखा कि, “इन 15 सालों में हमने एक पूरे जीवन भर का अनुभव महसूस किया है। हमारा रिश्ता विश्वास, सम्मान और प्यार से भी कही ज्यादा बढ़ा है। लेकिन अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करने जा रहे हैं। अब हम पति-पत्नी के रूप में नहीं बल्कि बच्चों के लिए एक परिवार के रूप में साथ रहेंगे। हमने कुछ समय पहले अलग होने का फैसला किया था। अब हम दोनो अलग हो रहे है। हालांकि अलग होने के बावजूद भी हम अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह साझा करते रहेंगे। हम अपने बच्चों के लिये एक समर्पित माता-पिता हैं, जिसका पालन पोषण हम मिलकर करेंगे। इसके अलावा हम अन्य क्षेत्रों में एक साथ काम जारी रखेंगे। हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाएं और आशीर्वाद चाहते हैं। इसके आगे दोनो ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि हम दोनो उम्मीद करते हैं कि हमारी तरह आप भी इस तलाक को अंतिम रूप नहीं बल्कि एक नई यात्रा के रूप में देखेंगे”।

गौरतलब है कि आमिर खान की पहली शादी रीना दत्ता से हुई थी और दोनों ने 18 अप्रैल 1986 को गुपचुप तरीके से शादी की थी। आमिर और रीना के 2 बच्चे है। जिनका नाम जुनैद और इरा है। आमिर की पहली शादी लगभग 16 साल तक चली थी।  जिसके बाद दोनों ने साल 2002 में तलाक ले लिया और अलग हो गए थे। कहा जाता है कि इस तलाक के वक्त आमिर खान ने रीना को तकरीबन 50 करोड़ रूपए दिए थे। वहीं आमिर खान की किरण राव से पहली मुलाकात लगान के सेट पर हुई थी और शादीशुदा होने के बावजूद भी पहली बार देखते हैं ही आमिर का किरण पर दिल आ गया था। जिसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ गई और कुछ सालों बाद जब रीना से 2002 में आमिर का तलाक हुआ तो उसके 3 साल बाद साल 2005 में आमिर और किरण ने शादी कर ली। जिसके बाद 5 दिसंबर 2011 को दोनो ने सरोगेसी के द्वारा एक बेटे को जन्म दिया। जिसका नाम आजाद राव खान रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *