July 5, 2024

लाल किला हिंसा मामले में सभी आरोपियों को कोर्ट का नोटिस, 12 जुलाई को पेश होने के आदेश

0

दिल्ली संवाददाता

26 जनवरी को लाल किले हिंसा मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने दीप सिद्दू सहित सभी आरोपियों को समन जारी कर 12 जुलाई को पेश होने के आदेश दिये है। कोर्ट ने सभी आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने के लिए कहा है। आपको बता दें कि 26 जनवरी को लाल किले हिंसा मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने हाल ही में चार्जशीट दाखिल की है। जिसमें दीप सिद्धू सहित 17 लोगों को आरोपी बनाया गया है। वहीं इससे पहले कोर्ट ने आरोपियों को 29 जून को पेशी के लिए 19 जून को समन जारी किया था। लेकिन आरोपियों का कहना है कि उन्हें समान नहीं मिला। इसके बाद कोर्ट ने मंगलवार 29 जून को एक बार फिर से सभी आरोपियों को समन जारी कर 12 जुलाई को पेश होने के आदेश दिये है।

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में बताया है कि, किसान प्रोटेस्ट के लिए लाल किले को साइट बनाने की साजिश थी और ये पूरी हिंसा सोच समझकर प्लान की गई थी।

गौरतलब है कि किसान प्रोटेस्ट रैली के दौरान 26 जनवरी को दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हुई, खासकर लाल किले पर हिंसा ने भीषण रूप ले लिया था, जब उपद्रवियों ने लाल किले की प्राचीर पर एक खास समुदाय का झंडा फहरा दिया और तिरंगे को अपमानित किया। जिसके बाद पुलिस और उपद्रियों के बीच काफी देर तक संघर्ष चला, जिसमें कई पुलिसवाले जख्मी हो गए थे। वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कई लोगों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *