July 8, 2024

मानवता हुई शर्मसार: लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे प्रेमी ने नवजात को बेचा

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

राजस्थान के उदयपुर से मानवता को शर्मसार और दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। जहां लिव-इन में रह रहे युवक ने अपने 15 दिन के बच्चे को बेच दिया। दरअसल युवक-युवती 1 साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। इस दौरान युवती गर्भवती हुई और उसने एक बच्चे को जन्म दिया। जिसके बाद युवक ने किसी तरीके से बच्चे को चोरी कर 50 हजार रुपए में बेच दिया और लिव इन पार्टनर से यह कहानी कर दी की बच्चे की मृत्यु हो गई और उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया है।

हालांकि प्रेमी की बात सुनने के बाद भी बच्चे की मां ये मानने को तैयार नहीं थी कि उसका बेटा मर चुका है। लिहाजा उसने तत्काल प्रभाव से बात की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने तुरंत जांच शुरू की तो पता चला की युवक ने बच्चे को गुजरात के बेऔलाद दंपति को बेच दिया था। फिलहाल इस मामल में पुलिस ने 7 लोगों की गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें बच्चा खरीदने वाले दंपत्ति भी शामिल है।

उदयपुर पुलिस ने बताया कि फलासिया थाना क्षेत्र में पीड़ित ने 22 जून को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। उसने बताया था कि कुलदीप सिंह ने शादी का झांसा देकर 1 साल तक उसे किराए के मकान में रखा। इस दौरान वह गर्भवती हुई और 20 मई को बेटे का जन्म हुआ। इसके बाद कुलदीप, मुझे और बच्चे को नहीं रखना चाहता था, वही कुछ दिन बाद मेरा बच्चा गायब हो गया था। जिसके बाद युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। फिलहाल पुलिस ने मामले में दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया, इसके अलावा पीड़िता ने बताया कि कुलदीप ने फोन करके कहा था कि गुजरात में उसके बच्चे का उपचार चल रहा है। और जब उसने बच्चे को पाने की जिद की तो उसने कुछ दिन बाद कहा कि बच्च मर गया है। इस दौरान पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना के बाद कुलदीप सिंह के कॉल डिटेल खंगाल कर जब जांच की तो पूरा मामला सामने खुलकर आया। जिसमे यह पता चला कि कुलदीप ने गुजरात के एक निसंतान दंपत्ति को बच्चा बेच दिया था। इसके बाद पुलिस टीम गुजरात पहुंची जहां पुलिस ने नवजात शिशु को बरामद कर उसकी मां के हवाले कर दिया।

आपको बता दें कि कुलदीप और पीड़िता की शादी के लिए दोनों परिवार राजी नहीं थे। इसके चलते वो किराए के मकान में रहने लगे । जहां 1 साल बाद उन्हें बेटा हुआ। लेकिन कुलदीप बच्चा नहीं रखना चाहता था जिसकी वजह से उसने बेटे को बेचने की साजिश रची और एक दोस्त की मदद से गुजरात के एक निसंतान दंपत्ति को बच्चा 50 हजार रुपए में बेच दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *